दिल्ली

delhi

कांग्रेस नेता बोले, फिर आया साइकिल का जमाना

By

Published : Feb 23, 2021, 6:17 PM IST

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से लोग परेशान हैं. दिल्ली में पेट्रोल जहां नाइनटीज में पहुंच चुका है. वहीं डीजल भी नाइनटीज के क्लब से बहुत ज्यादा दूर नहीं है. विपक्षी पार्टियां को भी इस दौरान सरकार हमला करने का मौका मिल गया है.

congress leader
पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर त्राहिमाम

नई दिल्ली: देश में जब-जब ईंधन की कीमतें बढ़ती हैं, तब-तब इसको लेकर अलग-अलग तरह का विरोध का तरीका देखने को मिलता है. कई लोग बैलगाड़ी पर बैठ पर प्रतिकात्मक विरोध करते हैं, तो कई लोग साइकिल पर. दिल्ली में भी कांग्रेसी पार्षद ने पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों का विरोध करने के लिए साइकिल को चुना. कांग्रेसी पार्षद साइकिल पर सवार सिविक सेंटर पहुंचे.

साउथ MCD में कांग्रेसी दल के नेता अभिषेक दत्त ने कहा कि मौजूदा समय में साइकल ही लोगों की हकीकत है. दत्त ने कहा कि जिस तरह से पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ रहे हैं, उससे जल्दी ही लोग साइकिल पर ही आने वाले हैं. अभिषेक दत्त ने कहा कि नगर निगम लोगों की पगार नहीं देती हैं, पेंशन नहीं देती है और फिर पेट्रोल भी इतना महंगा है. ऐसे में लोग जाएं तो जाएं कहां.

देखिए रिपोर्ट

कांग्रेसी पार्षद यास्मीन किडवाई ने कहा जो सरकार को जनता की परेशानी से कोई फर्क नहीं पड़ता. किडवाई ने कहा कि एक तरफ क्रूड ऑइल के दाम आधे हुए हैं और पेट्रोल-डीजल के दाम लगातार बढ़ रहे हैं. यासमीन ने कहा कि लॉकडाउन के चलते पहले ही लोगों की कमर टूट चुकी है अब ये महंगाई न जाने क्या करके छोड़ेगी.

पढ़ें-दिल्ली में पेट्रोल और डीजल के दाम में फिर बढ़ोतरी

कांग्रेसी पार्षद वेदपाल ने कहा कि वो साइकिल से ही सवारी कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि दाम इतने बढ़ रहे हैं कि आप गाड़ियों में पेट्रोल और डीज़ल डलवाना जेब खाली करने जैसा है. राजधानी दिल्ली में पेट्रोल और डीजल के दाम में फिर बढ़ोतरी देखने को मिली है. इसी के साथ यहां पेट्रोल की कीमत 25 पैसे बढ़कर 90.83 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 35 पैसे बढ़कर 81.32 रुपये प्रति लीटर हो गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details