दिल्ली

delhi

कांग्रेस बोली- दिल्ली में पानी टैंकर माफिया का राज, हम देंगे लोगों को RO

By

Published : Nov 24, 2022, 6:16 PM IST

delhi news hindi

एमसीडी चुनाव को लेकर सभी पार्टियां वोटरों को लुभाने के लिए कई वायदे किए जा रहे हैं. इस कड़ी में गुरुवार को दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अनिल कुमार ने नई घोषणा करते हुए कहा कि दिल्ली में प्रदूषित पानी की समस्या से लोग जूझ रहे हैं. प्रदूषित पानी पीकर लोग बीमार हो रहे हैं.

नई दिल्ली: दिल्ली में एमसीडी चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी, भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस पार्टी जीतने का दम भर रहे हैं. इस क्रम में गुरुवार को दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अनिल कुमार ने नई घोषणा की. उन्होंने कहा कि दिल्ली में प्रदूषित पानी से लोग जूझ रहे हैं. प्रदूषित पानी पीकर बीमार हो रहे हैं. इसलिए इन समस्याओं को देखते हुए कांग्रेस ने तय किया है कि एमसीडी में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद लोगों को आरओ मशीन बाटेंगे.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने स्वच्छ जल के लिए विजन डॉक्युमेंट जारी किया है. इसमें कहा गया है कि गंदे पानी का हल आरओ जल. स्वच्छ जल है सबका अधिकार, इसे पूरा करेगी कांग्रेस सरकार. बुधवार को दिल्ली प्रदेश कांग्रेस ने निगम में एक हाउस टैक्स विजन- ‘‘पिछला माफ, अगला हाफ, गांव में पूर्ण साफ और एमसीडी से भ्रष्टाचार पूरा साफ’’ पेश किया था.

कांग्रेस का विजन डॉक्यूमेंट

दिल्ली के पूर्व मंत्री हारून यूसुफ ने कहा कि कांग्रेस दिल्ली के गरीब लोगों को साफ पानी देगी. उन्होंने कहा कि दिल्ली में सबसे बड़ी समस्या स्वच्छ पानी की है. इसलिए यह हमारी पहली और सबसे बड़ी प्रथिमिकता है कि हम लोगों तक साफ जल पहुंचाएं. इस कड़ी में एक कदम बढ़ाया गया है. एमसीडी में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद आरओ मशीन लोगों को दी जाएगी.

उन्होंने कहा कि जब से दिल्ली में केजरीवाल की सरकार आई है तब से 16 से 17 लाख लोगों के राशन कार्ड पेंडिंग में है. एक नया राशन कार्ड नहीं बनाया गया. कांग्रेस शुरू से ही गरीब लोगों का ध्यान रखती रही है और एमसीडी चुनाव जीतने के बाद हम आरओ मशीन देंगे.

ये भी पढ़ें :दिल्ली में गंभीर प्रदूषण के स्तर को अनिल कुमार ने उपराज्यपाल से स्कूलों को बंद करने की मांग की

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अनिल कुमार ने आम आदमी पार्टी और भाजपा पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार में पानी टैंकर माफिया का राज है. यही वजह है कि दिल्ली में जल प्रदूषण एक बड़ी समस्या है. दिल्ली में दूषित पानी को लेकर जो भी सैंपल लिए गए, उनकी जांच में आया कि 40 फीसदी सैंपल फेल हुए हैं. स्वाभिक है यह लोग स्वस्थ तो होंगे नहीं. 4 साल के अंदर, दिल्ली के लोग एक बीमारी से ग्रस्त हुए, 30.72 लाख लोगों में जलजनित बीमारियां हुई. केजरीवाल पर तंज कसते हुए कहा कि यह फ्री पानी नहीं फ्री बीमारी दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें :जामा मस्जिद में शर्तों के साथ लड़कियों की एंट्री बैन, दिल्ली की मुस्लिम महिलाओं ने फैसले को बताया सही

ABOUT THE AUTHOR

...view details