दिल्ली

delhi

नोएडा: चोरी के मोबाइल फोन के पार्ट्स बदलकर बेचने वाली कंपनी का भंडाफोड़, दो गिरफ्तार

By

Published : Feb 25, 2023, 8:26 PM IST

Etv BharatD
Etv BharatD ()

नोएडा के थाना सेक्टर 20 पुलिस ने 350 मोबाइल के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया है. ये लोग चोरी के मोबाइल फोन के पार्ट्स बदल कर उसे नया बनाते थे. फिर उसे बिना बिल के सस्ते दामों पर बेच दिया करते थे.

मामले की जानकारी देते डीसीपी हरीश चंदर

नई दिल्ली/नोएडा:नोएडा के थाना सेक्टर 20 पुलिस ने एक ऐसे गैंग का खुलासा किया गया है जो लूट और चोरी के मोबाइलों का पार्ट बदल कर नया मोबाइल बनाते थे. पुलिस ने शनिवार को दो आरोपियों को सेक्टर 8 से गिरफ्तार किया है, जिनके पास से करीब 350 मोबाइल फोन बरामद किया है. यह लोग फैक्ट्री खोल कर लूट और चोरी के मोबाइल को नए तरीके से बनाकर बेचने का कारोबार कर रहे थे.

साथ ही यह लोग विदेशी मोबाइलों को नया खरीद कर और उसे पुराना बताकर बेचने का कारोबार कर रहे थे, ताकि जीएसटी की चोरी की जा सके. इनके पास से करोड़ों रुपये के मोबाइल खरीदने बेचने का ट्रांजैक्शन मिला है. वहीं करोड़ों रुपए के मोबाइल फोन भी आरोपियों से बरामद हुए हैं. पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है और इनसे करीब साढ़े तीन सौ मोबाइल बरामद किया गया है. मामले में जीएसटी विभाग भी जांच करने में जुटा हुआ है.

डीसीपी नोएडा हरीश चंदर ने बताया कि आरोपी नफोर्सल टेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड नाम की कंपनी चला रहे थे. यह लोग करीब पांच सालों से इस कंपनी को चला रहे थे. यहां मोबाईलों के पार्ट्स बदल कर और उसे पैक कर वापस बेच दिया जाता था. इससे पूर्व यह कंपनी HCL, DELL आदि के अधिकृत सर्विस सेन्टर के तौर पर लैपटॉप रिपेयरिंग का कार्य करते थे. कंपनी के मालिक सौमित्र गुप्ता और अरूण दास को फिरफ्तार कर लिया गया है.

इसे भी पढ़ें:लड़कियों की तस्करी करने वाले गैंग का मास्टरमाइंड गिरफ्तार, 25 हजार का था इनामी

बता दें, कुछ ही दिनों पहले नोएडा पुलिस ने दो ऐसे आरोपियों को गिरफ्तार किया है जो नमक का नकली कारोबार कर रहे थे. दरअसल नोएडा के थाना सेक्टर 63 क्षेत्र में भारी मात्रा में नकली नमक बरामद हुआ है. पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से 1 हजार 5 सौ किलो से अधिक नकली नमक बरामद हुआ है. यह लोग टाटा कंपनी के रैपर में नकली नमक पैक कर बेचने का काम कर रहे थे.

इसे भी पढ़ें:Thief arrested: तिमारपुर में तीन लाख के 25 स्टॉलर बैग बरामद, चोर गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details