दिल्ली

delhi

कल दो दिवसीय दौरे पर ग्रेटर नोएडा पहुंचेंगे सीएम योगी, डाटा सेंटर का करेंगे शुभारंभ

By

Published : Oct 30, 2022, 10:30 PM IST

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 31 अक्टूबर को ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क में देश के सबसे बड़े डाटा सेंटर का शुभारंभ करेंगे. डाटा सेंटर पार्क को बनाने में करीब 7000 करोड़ रुपए का निवेश किया गया है. डाटा सेंटर से 1000 युवाओं को रोजगार मिलेगा.

ncr news
ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क

नई दिल्ली/नोएडा : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को ग्रेटर नोएडा आएंगे. अपने दो दिवसीय दौरे पर मुख्यमंत्री कई योजनाओं का शुभारंभ करेंगे और लोगों को सौगात देंगे. ग्रेटर नोएडा वासियों को डाटा सेंटर और गंगाजल परियोजना की सौगात देंगे. करीब 7000 करोड़ की परियोजना में कुल 6 बिल्डिंग बनेगी, जिनमें से अभी एक बिल्डिंग बनकर तैयार हो चुकी है. सोमवार शाम 4:30 बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उद्घाटन करेंगे. डाटा सेंटर के उद्घाटन की तैयारियां जोरों पर चल रही है. डाटा सेंटर के अंदर ही हेलीपैड बनाया गया है, जहां पर सीएम योगी आदित्यनाथ पहुंचेंगे.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार 31 अक्टूबर को नॉलेज पार्क 5 स्थित हीरानंदानी ग्रुप की ओर से बनाए जा रहे देश के सबसे बड़े योट्टा डाटा सेंटर पार्क का शुभारंभ करेंगे. डाटा सेंटर पार्क को बनाने में करीब 7000 करोड़ रुपए का निवेश किया गया है. इस डाटा सेंटर से 1000 युवाओं को रोजगार मिलेगा.

ग्रेटर नोएडा में बन रहे देश के सबसे बड़े योट्टा डाटा सेंटर पार्क से प्रदेश में सोशल मीडिया फेसबुक, टि्वटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब आदि प्लेटफार्म के करोड़ों उपभोक्ताओं को लाभ मिलेगा. उनका डाटा सुरक्षित रखने में यह डाटा सेंटर मदद करेगा. आधुनिकता के बढ़ते दौर में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर डाटा सुरक्षित रखना अपने आप में एक चुनौती है, जिसको लेकर यह डाटा सेंटर देश के करोड़ों उपभोक्ताओं के डाटा को सुरक्षित रखेगा.

ये भी पढ़ें :India Expo Mart में वाटर वीक का उद्घाटन करेंगी राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू

वहीं, एक नवंबर को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू इंडिया एक्सपो मार्ट में आयोजित होने वाले इंडिया वाटर वीक का उद्घाटन करने आएंगी. राष्ट्रपति के स्वागत के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे. ऐसे में उनका दो दिन का कार्यक्रम ग्रेटर नोएडा में रहेगा. इंडिया एक्सपो मार्ट में राष्ट्रपति के कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के गंगाजल परियोजना का शुभारंभ करेंगे. साथ ही जन सभा को संबोधित करेंगे जिसके लिए प्राधिकरण ने पूरी तैयारी कर ली है.

ये भी पढ़ें :नवंबर में 10 दिन बंद रहेंगे बैंक, छुट्टियों पर डालिए नजर

ABOUT THE AUTHOR

...view details