दिल्ली

delhi

CISF ने इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर तीन यात्रियों को पकड़ा, 25 करोड़ का गोल्ड पेस्ट बरामद

By

Published : Jul 10, 2023, 11:35 AM IST

केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल की टीम ने इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर 3 यात्रियों को पकड़ा है. उनके पास से 25 करोड़ का गोल्ड पेस्ट बरामद किया गया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली: इंडियन कस्टम की टीम ने इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर गोल्ड तस्करी के एक बड़े मामले का खुलासा करते हुए 48 किलो से ज्यादा गोल्ड पेस्ट बरामद किया है. इंटरनेशनल मार्केट में इसकी कीमत 25 करोड़ से ज्यादा बताई जा रही है. दिल्ली मुख्यालय से कस्टम के प्रवक्ता ने मामले की जानकारी देते हुए बताया की यह कार्रवाई सूरत इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर की गई है.

"डायरेक्टरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस" डिपार्टमेंट की टीम को करोड़ों के गोल्ड पेस्ट की तस्करी के बारे में एक इनपुट मिला था. उसी सूचना पर तीन हवाई यात्रियों को एयरपोर्ट पर इंटरसेप्ट किया गया. वे शाहजहां से सूरत एयरपोर्ट पहुंचे थे. कस्टम प्रवक्ता के अनुसार करोड़ों की गोल्ड को पेस्ट के रूप में छुपाकर भारत लाया गया था. जब हवाई यात्रियों के हैंड बैग को चेक किया गया, तो उसके अंदर 43 किलो गोल्ड पेस्ट बरामद किया गया. जिसे 20 सफेद रंग के पैकेट के अंदर छुपाकर रखा गया था. गोल्ड को 5 ब्लैक बेल्ट के अंदर इनबिल्ट किया गया था.

ये भी पढ़ें: चेन्नई कस्टम ने पकड़ा 60 लाख का गोल्ड, रेक्टम में छिपाकर शारजाह से लाया था यात्री

पकड़े गए हवाई यात्रियों से पूछताछ में उन्होंने पूरे मामले का खुलासा किया. साथ ही टॉयलेट एरिया से भी 4 किलो से ज्यादा गोल्ड पेस्ट बरामद किया गया. जिसे पुरुष बाथरूम में छुपाकर रखा गया था. बरामद गोल्ड पेस्ट को जब्त कर लिया गया है. पकड़े गए हवाई यात्रियों को केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल की टीम द्वारा DRI के हवाले कर दिया गया. पकड़े गए हवाई यात्रियों के खिलाफ कस्टम एक्ट 1962 के अंतर्गत कारवाई की गई है. यह भी पता लगाया जा रहा है कि इतनी बड़ी मात्रा में गोल्ड तस्करी करके सूरत लाने में एयरपोर्ट का कोई स्टाफ का तो कोई रोल नहीं है ?

ये भी पढ़ें: दिल्ली के IGI एयरपोर्ट से 28 करोड़ की कोकीन के साथ दो विदेशी महिलाएं गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details