दिल्ली

delhi

चीनी नागरिक की संदिग्ध परिस्थिति में हुई मौत, जांच में जुटी नोएडा पुलिस

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Jan 4, 2024, 9:10 PM IST

Noida Police: नोएडा में चीनी नागरिक सिया ओ हुवांग की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई. पुलिस घटना को लेकर चीनी एंबेसी से लगातार बातचीत कर रही है. साथ ही घटना की सूचना मृतक के चीन में रहने वाले परिजनों को दे दी गई है.

चीनी नागरिक की संदिग्ध परिस्थिति में हुई मौत
चीनी नागरिक की संदिग्ध परिस्थिति में हुई मौत

नई दिल्ली/नोएडा:नोएडा में एक चीनी नागरिक की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई. मौत की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस और फॉरेंसिक टीम मामले की जांच कर रही है. पुलिस ने चीनी दूतावास से वार्ता के बाद घटना के चार दिन बाद तीन जनवरी को मृतक के शव का पोस्टमार्टम कराया. शव को दिल्ली में फ्रीज करके रखा गया है.

एसीपी वन सेंट्रल नोएडा दीक्षा सिंह ने बताया कि सेक्टर 92 के ए ब्लॉक में रहने वाले एक चीनी नागरिक की 31 दिसंबर की रात को संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. उसकी पहचान सिया ओ हुवांग 48 वर्ष के रूप में हुई है. मृतक चीनी नागरिक अपने तीन अन्य साथियों के साथ मकान में रह रहा था. सभी लोग मकान के अलग-अलग कमरों में रहते थे. चारों लोग सेक्टर 85 स्थित एक कैमरे का लेंस बनाने वाली कंपनी में काम करते थे. मृतक कंपनी में इजीनियर के पद पर काम कर रहा था.

एसीपी ने बताया कि शुरुआती जांच में पता चला कि मृतक ने अपने तीन अन्य साथियों के साथ 31 दिसंबर को देर रात तक पार्टी किया था. इसके बाद सभी लोग अपने-अपने रूम में जाकर सो गए. सुबह जब सिया सोकर नहीं उठे. तो उनके तीन अन्य साथियों ने दरवाजा खोला तो वह बेहोशी की हालत में मिले. उनके साथियों ने गंभीर हालत में सेक्टर 137 स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया. यहां पर डॉक्टरों ने चीनी नागरिक को मृत घोषित कर दिया.

घटना की सूचना मिलने पर मौके से पहुंची फेज दो थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर घटना की जानकारी चीनी एंबेसी को दी. एंबेसी के द्वारा बातचीत के बाद तीन जनवरी की रात को मृतक के शव का पोस्टमार्टम कराया गया. इसके बाद शव को दिल्ली में फ्रीज कराकर रखा गया है. पुलिस की टीम घटना को लेकर चीनी एंबेसी से लगातार बातचीत कर रही है. घटना की सूचना मृतक के चीन में रहने वाले परिजनों को दे दी गई है. फिलहाल, पुलिस सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर मामले की जांच कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details