दिल्ली

delhi

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष ने पुलिस को जारी किया नोटिस, महिला पर तेजाब फेंकने का मामला

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Sep 21, 2023, 6:19 PM IST

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालिवाल ने महिला पर हुए एसिड एटैक मामले में दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है. दिल्ली पुलिस से मालीवाल ने मामले में हुई अब तक की कार्रवाई की रिपोर्ट मांगी हैं. इसके अलावा जल्द से जल्द दोषियों को गिरफ्तार करने के भी आदेश दिए हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली: दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्लू) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने एक बार फिर दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है. मामला महिला पर उसकी सास द्वारा तेजाब फेंककर मारने की कोशिश का है. मामले में आयोग को महिला से शिकायत मिली थी. महिला ने इससे पहले न्यू उस्मानपुर थाना में एफआईआर दर्ज की थी. दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने दिल्ली पुलिस से मामले में कार्रवाई की रिपोर्ट मांगी है. आयोग प्रमुख ने मामले में की गई गिरफ्तारियों के विवरण के साथ मामले में दर्ज एफआईआर की कॉपी भी मांगी है. आयोग ने शिकायतकर्ता से उसके पति और ससुराल वालों के खिलाफ पूर्व में प्राप्त शिकायतों और उन पर की गई कार्रवाई का विवरण भी मांगा है.

क्या था मामला:महिला ने आयोग को बताया कि उसकी शादी 2 साल पहले हुई थी और उसकी 6 महीने की बेटी है. उसने बताया कि शादी के 2-3 महीने बाद ही उसके पति और ससुराल वालों ने उसे परेशान करना शुरू कर दिया. महिला का आरोप है कि 7 मार्च को उसके पति ने उसके साथ मारपीट की जिससे उसका गर्भपात हो गया. उसने बताया है कि उसके पति और ससुराल वाले उसे लगातार मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित करते रहते हैं. महिला ने पति पर खुद को और बेटी को कई बार पीटने का भी आरोप लगाया है. उसने बताया कि 20 सितंबर को उसकी सास ने उसके ऊपर तेजाब फेंक दिया था.

दिल्ली महिला आयोग का एक्शन

ये भी पढ़ें:स्वाति मालीवाल का राज्य और केंद्र को नोटिस, मुफ्त SRS की अनुपलब्धता को लेकर उठाया सवाल

स्वाति मालिवाल का कड़ा रूख:मामले को लेकर दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कड़ा रूख अपनाया है. उन्होंने संबंधित थाने से संबंधित मामले में कई विवरण मांगे हैं. आयोग ने दिल्ली पुलिस से यह भी पूछा है कि सास द्वारा किस तरह से एसिड खरीदा गया और उसे इसे बेचने के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ क्या कार्रवाई की गई.

मालीवाल ने कहा कि हमें एक महिला पर उसकी सास द्वारा तेज़ाब डालने की शिकायत मिली है, आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार किया जाए और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए. इसके अलावा, पुलिस को इस बात की भी जांच करनी चाहिए कि आरोपी ने एसिड कैसे खरीदा. एसिड बेचने के लिए जिम्मेदार व्यक्ति के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए.

ये भी पढ़ें:बिहार में नाबालिग लड़की से स्कूल में यौन उत्पीड़न पर DCW ने CM नीतीश कुमार को लिखा पत्र

ABOUT THE AUTHOR

...view details