दिल्ली

delhi

जीबीयू में हैकाथॉन की तैयारियों का सीईओ ने लिया जायजा, पीएम मोदी होंगे शामिल

By

Published : Nov 15, 2022, 10:31 PM IST

ncr news hindi

पहली बार आयोजित होने वाले यूनेस्को इंडिया अफ्रीका हैकाथान का आयोजन गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय में 22 से 25 नवंबर तक होना है. इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल होंगे. इसको देखते हुए जीबीयू में तैयारियां जोर-शोर चल रही है. ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने इन तैयारियों का जायजा लिया.

नई दिल्ली/नोएडा : विदेश एवं शिक्षा मंत्रालय भारत सरकार की तरफ से आगामी 22 नवंबर से 25 नवंबर तक गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय (जीबीयू) में यूनेस्को भारत अफ्रीका हैकाथॉन 2022 का आयोजन किया जाएगा. इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आगमन भी प्रस्तावित है. इसमें 41 देशों के छात्रों के आने की संभावना है. इस हैकाथॉन के लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की तरफ से गौतमबुद्ध विश्विद्यालय में तैयारी जोर-शोर से चल रही है.

मंगलवार को नोएडा व ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने शिक्षा मंत्रालय के प्रतिनिधियों व पुलिस-प्रशासन के साथ मौके पर जाकर तैयारियों का जायजा लिया. सीईओ ने जीबीयू को चमकाने के लिए सभी आवश्यक निर्देश दिए. पूरे परिसर को और हरा-भरा बनाने के निर्देश दिए. साफ-सफाई व्यवस्था को दुरुस्त कराने के लिए बड़ी संख्या में सफाईकर्मी लगे हुए हैं. रंगाई-पुताई का काम भी जोरों पर है. जीबीयू के ऑडिटोरियम को नया रंग-रूप दिया जा रहा है. सीईओ ने मौके पर प्राधिकरण की टीम से तैयारी में कोई कसर न छोड़ने के निर्देश दिए.

प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी
जनसुनवाई में सीईओ ने निपटाईं शिकायतेंसीईओ रितु माहेश्वरी ने मंगलवार को प्राधिकरण में जन सुनवाई की. सेक्टर जीटा टू के भूखंड आवंटी सीईओ से मिले और पजेशन दिलाने की मांग की. सीईओ ने प्राधिकरण बोर्ड से अनुमति लेकर शीघ्र ही उचित निर्णय लिए जाने की बात कही. ओमिक्रोन वन ए के फ्लैट आवंटियों ने भी रिफंड की मांग की, जिस पर सीईओ ने बोर्ड से अनुमति लेकर शीघ्र निर्णय लेने का आश्वासन दिया. छह फीसदी आबादी भूखंड पर पजेशन न मिलने की एक किसान की शिकायत पर सीईओ ने नियोजन विभाग को तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए.

ये भी पढ़ें :पेट्रोल और डीजल को जीएसटी के दायरे में लाने के पक्ष में दिल्ली सरकार: सिसोदिया


सेक्टर दो के ई व एफ ब्लॉक के निवासियों ने सेक्टर में मूलभूत सुविधाएं न होने की शिकायत की, जिस पर सीईओ ने परियोजना विभाग को तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए. जनसुनवाई के दौरान एसीईओ प्रेरणा शर्मा भी मौजूद रहीं.

ये भी पढ़ें :व्हाट्सएप इंडिया के प्रमुख अभिजीत बोस ने दिया इस्तीफा, मेटा के पब्लिक पॉलिसी प्रमुख ने भी कंपनी छोड़ी

ABOUT THE AUTHOR

...view details