दिल्ली

delhi

कैट ने लिखा दिल्ली के उपराज्यपाल को पत्र, जल्द बाजार खोलने की मांग

By

Published : Jun 4, 2021, 8:46 AM IST

कैट के राष्ट्रीय महामंत्री ने दिल्ली के उपराज्यपाल और मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है. पत्र के माध्यम से व्यापारियों की खराब आर्थिक स्थिति को देखते हुए जल्द बाजार खोलने की मांग की गई है.

CAT's letter
कैट का पत्र

नई दिल्ली:दिल्ली के सबसे बड़े व्यापारी संगठनों में से एक कैट ने दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल को पत्र लिखकर उनसे मांग की है कि कोरोना के चलते बंद हुए दिल्ली के बाजारों को अब हालात सुधरने के बाद जल्द से जल्द खोल दिया जाए.

कैट का पत्र

इसी पूरे मामले के मद्देनजर कॉन्फ़ेडरेशन ऑफ़ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने दिल्ली के उपराजयपाल अनिल बैजल और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को आज एक पत्र भेजा है. जिसमें मांग की गई है कि कोविड महामारी के बेहद तेजी से गिरते आंकड़ों को देखते हुए अब दिल्ली के बाजारों को तुरंत खोला जाना बेहद जरूरी है.

पढ़ें- Exclusive: कोरोना के बाद बच्चों के लिए दुनिया के देश टास्क फोर्स बनाएं- कैलाश सत्यार्थी

कैट ने कहा कि गत एक महीने से अधिक के समय से दिल्ली में लॉकडाउन के कारण दुकानें और बाजारों के बंद होने से व्यापारी बुरी तौर पर प्रभवित हुए हैं और गंभीर वित्तीय संकट के शिकार हुए हैं. ऐसे में अब या तो तुरंत या 7 जून से दिल्ली के बाज़ारों को चरणबध्द तरीके से खोला जाए. दिल्ली में लगभग 15 लाख व्यापारी हैं, जो लगभग 40 लाख लोगों को सीधे तौर पर रोजगार देते हैं.

कैट के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल और दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष विपिन आहूजा ने एलजी बैजल और सीएम केजरीवाल को भेजे पत्र में कहा है कि हाल ही में दिल्ली के व्यापारियों के साथ कैट द्वारा हुई एक वीडियो कांफ्रेंस में दिल्ली के सभी भागों के व्यापारिक संगठनों ने एक स्वर से कहा की वर्तमान में दिल्ली में कोरोना के मामले लगभग 500 प्रतिदिन हुए हैं और संक्रमण दर 1 प्रतिशत के लगभग आ गई है.

ऐसे में अब दिल्ली में व्यापार को तुरंत शुरू किया जाना बेहद जरूरी है. मीटिंग में शामिल सभी व्यापारियों से सर्वसम्मति से यह भी कहा की दिल्ली के व्यापारिक चरित्र को देखते हुए ऑड-इवन व्यवस्था को कतई लागू न किया जाए क्योंकि यह व्यवस्था दिल्ली के व्यापारिक चरित्र के अनुकूल नहीं है.

दिल्ली में एक व्यापारी माल की आपूर्ति के लिए दुसरे व्यापारी पर निर्भर है ऐसे में, ऑड- ईवन व्यवस्था से दिल्ली का व्यापार विपरीत रूप से प्रभावित होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details