दिल्ली

delhi

PM Degree Controversy: बीजेपी नेता ने कहा- केजरीवाल के पास भ्रष्टाचार की डिग्री, LG बोले- IIT से पढ़कर भी अनपढ़

By

Published : Apr 9, 2023, 6:06 PM IST

पीएम मोदी की डिग्री को लेकर विवाद लगातार बढ़ रहा है. बीजेपी के नेता भी आप नेताओं पर डिग्री को लेकर हमला कर रहे हैं. बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि सीएम केजरीवाल के पास भ्रष्टाचार की डिग्री है. वहीं उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने कहा कि किसी को भी डिग्री पर घमंड नहीं करना चाहिए, क्योंकि डिग्रियां तो पढ़ाई की खर्च की रसीदें होती हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा

नई दिल्लीः डिग्री को लेकर आम आदमी पार्टी (आप) और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के बीच वार पलटवार का सिलसिला अभी जारी है. बीजेपी भी लगातार आप के अलग-अलग नेताओं द्वारा उठाए जा रहे इस मुद्दे को लेकर पूरी तरह से हमलावर है और पीएम मोदी के बचाव की मुद्रा में आ चुके हैं. बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने अब शिक्षा मंत्री आतिशी पर निशाना साधते हुए अरविंद केजरीवाल पर हमला बोला है.

बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा का कहना है कि जब से शराब घोटाला सामने आया है और मनीष सिसोदिया को करोड़ों रुपए के लेन-देन घोटाले के बाद सीबीआई ने अरेस्ट किया, उसके बाद उन्होंने डिग्री को मुद्दा बनाना शुरू कर दिया. उन्होंने कहा कि अब अरविंद केजरीवाल को पता है कि शराब के पैसे उन्होंने भी लिए हैं. उनको लगता है कि अब बारी उनकी भी आने वाली है. तब से उन्होंने एक नया काम शुरू कर रखा है. अब वे डिग्री डिग्री कर रहे हैं. उसकी डिग्री असली तो उसकी डिग्री नकली.

उन्होंने कहा कि आजकल दिल्ली सरकार में मंत्री मार्लेना जिनका असली नाम अतिशी मार्लेना है, उन्होंने अपना नाम और छोटा कर लिया है. वह भी डिग्री दिखा रही थी. मैं मार्लेना जी से कहना चाहता हूं कि मार्लेना जी वह डिग्री भी दिखा दीजिए, जिसका अरविंद केजरीवाल जी ने भ्रष्टाचार किया है. सत्येंद्र जैन की भी डिग्री ले आइए, जो काले धन को सफेद करने की डिग्री है और फिर मनीष सिसोदिया जी के पास तो एक अलग से ही डिग्री है और वह है स्कूल के अंदर टॉयलेट बनाकर उस टॉयलेट को स्कूल दिखाने की डिग्री.

केजरीवाल लोगों का ध्यान भटका रहेःसिरसा का कहना है कि केजरीवाल बस ढोंग रचने का काम कर रहे हैं. ये बार-बार लोगों का मुद्दे से ध्यान हटाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन लोगों का ध्यान हटनेवाला नहीं है. आपका पाप सबके सामने आ चुका है. शराब घोटाले में मार्लेना जी के परिवार को भी पैसा गया है, अरविंद केजरीवाल के परिवार को भी पैसा गया है. जल्द ही इसमें भी पूछताछ होगी, तब उस वक्त यह भ्रष्टाचार की डिग्रियां आप ले आना.

ये भी पढे़ंः LG Vs AAP: एलजी सक्सेना बोले- हम क्रेडिट के लिए काम नहीं करते, AAP का तंज- नालों पर नहीं थानों में घूमे एलजी

एलजी वीके सक्सेना ने किया पीएम मोदी का बचावःदिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने भी पीएम मोदी की डिग्री के बचाव में उतर आए हैं. उन्होंने पीएम मोदी की डिग्री को लेकर सीएम केजरीवाल के बयान पर मीडिया से कहा- किसी को अपनी डिग्री का घमंड नहीं करना चाहिए, क्योंकि डिग्रियां तो पढ़ाई की खर्च की रसीदें होती हैं और शिक्षा वही है जो आपका ज्ञान और आपका व्यवहार दर्शाता है. अब साबित हो गया है कि कुछ लोग आईआईटी में पढ़कर भी अनपढ़ रहते हैं.

ये भी पढे़ंः सीबीआई निदेशक एस.के. जायसवाल के चयन पर क्यों उठे सवाल

ABOUT THE AUTHOR

...view details