दिल्ली

delhi

आतिशी ने PWD अधिकारियों को दिया अल्टीमेटम, 15 दिन में दिल्ली की सभी सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के निर्देश

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Dec 16, 2023, 10:35 PM IST

PWD Minister Atishi: आतिशी ने पीडब्ल्यूडी के प्रधान सचिव को पत्र लिखकर नाराजगी जाहिर की. उन्होंने प्रधान सचिव को अल्टीमेटम देते हुए कहा कि 31 दिसंबर तक दिल्ली की सभी सड़कों को गड्ढा मुक्त करें, नहीं तो कार्रवाई होगी.

आतिशी ने PWD अधिकारियों को दिया अल्टीमेटम
आतिशी ने PWD अधिकारियों को दिया अल्टीमेटम

नई दिल्लीः दिल्ली सरकार की पीडब्ल्यूडी मंत्री आतिशी ने राष्ट्रीय राजधानी की बदहाल सड़कों को लेकर कड़ी नाराजगी जाहिर की. उन्होंने पीडब्ल्यूडी के प्रधान सचिव को पत्र लिख कर इस साल के अंत तक यानी अगले 15 दिनों में दिल्ली की सड़कों को गड्ढा मुक्त करने का निर्देश दिया है. इतना ही नहीं, आतिशी ने इस कार्य के प्रगति की दैनिक रिपोर्ट भी देने को कहा है.

आतिशी ने पीडब्ल्यूडी के प्रधान सचिव को लिखे पत्र में 31 दिसंबर तक राष्ट्रीय राजधानी की सड़कों के गड्ढों को ठीक करने का अल्टीमेटम दिया है. पीडब्ल्यूडी मंत्री ने निर्देश दिया है कि जहां आवश्यक हो वहां सड़कों का पुनर्निर्माण किया करें. यह कार्य एक जनवरी 2024 से 22 फरवरी 2024 तक पूरा किया जाना चाहिए. पीडब्ल्यूडी मंत्री ने पीडब्ल्यूडी के प्रमुख सचिव को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि इन कार्यों को निर्धारित समय के अंदर पूरा करें. इसमें कोई अधिकारी लापरवाही करता है तो उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी.

पीडब्ल्यूडी मंत्री आतिशी ने दिया अल्टीमेटम- 15 दिन में दिल्ली की सभी सड़कों को गड्ढा मुक्त करें, नहीं तो होगी कार्रवाई

पीडब्ल्यूडी मंत्री ने पत्र में लिखा है कि ''मैं पिछले छह माह से पीडब्ल्यूडी को इस संबंध में निर्देश दे रहा हूं, फिर भी पीडब्ल्यूडी ने कोई कार्रवाई नहीं की. मैंने कम से कम 10 बैठकें भी की हैं और कई जमीनी दौरे किए हैं." सड़कों के गड्ढों के कारण दुर्घटनाएं हो सकती है. पीडब्ल्यूडी अधिकारियों की ढिलाई और उदासीनता के कारण दिल्लीवासियों को नुकसान उठाना पड़ रहा है.

खराब सड़कें जाम व प्रदूषण के कारकः टूटी सड़कों से राहगीरों को परेशानी होती है. सड़कों की खराब स्थति के कारण वाहनों की रफ्तार थम जाती है. गड्ढों के कारण जाम भी लगता है. जाम में फंसे वाहन धुआं उगलते हैं, जिनसे प्रदूषण भी होता है. वर्तमान में प्रदूषण एक बड़ी समस्या है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details