दिल्ली

delhi

1 जनवरी से बंद रहेगा आश्रम फ्लाईओवर, नया रूट प्लान पढ़ें

By

Published : Dec 31, 2022, 10:36 PM IST

आश्रम डीएनडी विस्तार फ्लाईओवर के निर्माण कार्य के कारण मौजूदा आश्रम फ्लाईओवर को बंद कर दिया गया है. आश्रम फ्लाईओवर के मौजूदा स्वरूप के कुछ हिस्से को तोड़ा जाएगा और फिर इसको नए बन रहे आश्रम डीएनडी एक्सटेंशन फ्लाईओवर के साथ जोड़ा जाएगा. इसी कार्य की वजह से मौजूदा आश्रम फ्लाईओवर को नए साल में 1 जनवरी से बंद किया गया है.

1 जनवरी से बंद रहेगा आश्रम फ्लाईओवर
1 जनवरी से बंद रहेगा आश्रम फ्लाईओवर

1 जनवरी से बंद रहेगा आश्रम फ्लाईओवर

नई दिल्ली: निर्माण कार्य की वजह से राजधानी दिल्ली के व्यस्तम फ्लाईओवरों में एक आश्रम फ्लाईओवर 1 जनवरी से यातायात के लिए बंद रहेगा. हालांकि इस दौरान फ्लाईओवर के नीचे से रिंग रोड की यातायात जारी रहेगी, वहीं आश्रम फ्लाईओवर को यातायात के लिए बंद किए जाने को लेकर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने दिशा निर्देश जारी किए हैं.

आश्रम से नोएडा के बीच यातायात को सुगम और जाम मुक्त बनाने के लिए आश्रम डीएनडी एक्सटेंशन फ्लाईओवर का निर्माण कार्य किया जा रहा है. यह फ्लाईओवर 6 लेन का है. इस फ्लाईओवर के निर्माण के बाद आश्रम के पास रिंग रोड पर लोगों को जाम की समस्या से निजात मिलेगी और और यहां की यातायात सुगम होगी. इसी निर्माणाधीन फ्लाईओवर को पहले से मौजूद आश्रम फ्लाईओवर से जोड़ने के लिए फ्लाईओवर को बंद किया गया है. निर्माण कार्य को जल्द से जल्द पूरा करने के लिए ही प्रशासन के द्वारा आश्रम फ्लाईओवर को 45 दिन के लिए बंद करने का निर्णय लिया गया है.

ट्रैफिक विभाग ने जारी किया रूट.

ये भी पढ़ें: उपराज्यपाल ने किया नजफगढ़ ड्रेन का निरीक्षण

आश्रम फ्लाईओवर बंद होने को लेकर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस परिवर्तित मार्गों को लेकर दिशा-निर्देश जारी किए हैं. इसमें बताया गया है कि बदरपुर की ओर से आने वाले यात्री रिंग रोड और सराय काले खा जाने के लिए माता मंदिर मार्ग का प्रयोग करें.

वहीं बदरपुर, सरिता विहार और जामिया की ओर आने वाले यात्री कैप्टन गौर मार्ग से लाजपत नगर की ओर जाने के लिए यू टर्न लें. चिराग दिल्ली और आईआईटी की ओर से आने वाले यात्री नोएडा जाने के लिए रिंग रोड का प्रयोग करें.

ट्रैफिक विभाग ने जारी किया रूट.

अक्षरधाम और नोएडा की ओर से आने वाले यात्री एम्स और धौला कुआं जाने के लिए सराय काले खां, भैरव रोड, मथुरा रोड का प्रयोग करें. एम्स और नई दिल्ली की ओर जाने वाले यात्री रिंग रोड और मथुरा रोड जाने के लिए लोधी रोड, लाला लाजपत राय मार्ग का प्रयोग करें.

एम्स और चिराग दिल्ली की ओर से आने वाले यात्री नोएडा और राष्ट्रीय राजमार्ग 24 की ओर जाने के लिए लाला लाजपत राय मार्ग का प्रयोग करें. एम्स, मूलचंद और लाला लाजपत राय मार्ग से आने वाले यात्री मथुरा रोड सरिता विहार और बदरपुर की ओर जाने के लिए कैप्टन गौर मार्ग का प्रयोग करें.

वहीं इसको लेकर ट्रैफिक पुलिस की तरफ से परिवर्तित मार्गों के बारे में पोस्टर लगाकर जानकारी दी गई है. वहीं आश्रम डीएनडी एक्सटेंशन फ्लाईओवर के निर्माण कार्य को लेकर अनुमान लगाया जा रहा है कि इसका निर्माण नए साल में फरवरी मार्च तक पूरा हो जाएगा.

ये भी पढ़ें: दिल्ली: एलजी विनय कुमार सक्सेना ने भारत दर्शन पार्क फेज-2 का किया शिलान्यास, फूड कोर्ट का उद्घाटन

ABOUT THE AUTHOR

...view details