दिल्ली

delhi

अमेजॉन कंपनी के सर्विस पार्टनर के साथ लाखों की ठगी करने वाला गिरफ्तार

By

Published : Apr 18, 2023, 6:34 PM IST

नोएडा पुलिस ने अमेजॉन कंपनी के सर्विस पार्टनर से ठगी करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी ने 57 लाख 50 हजार की धोखाधड़ी की थी. इस मामले में पांच आरोपी पहले ही गिरफ्तार हो चुके हैं.

Etv Bharatd
Etv Bharatd

नई दिल्ली/नोएडा:नोएडा की सेक्टर 36 पुलिस ने अमेजॉन कंपनी के सर्विस पार्टनर से लाखों की ठगी करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी ने अमेजॉन कंपनी के सर्विस पार्टनर आकाश लॉजिस्टिक एंड सप्लाई चैन सॉल्यूशंस की आईडी पासवर्ड का प्रयोग कर मोबाइल फोन के 167 शिपमेंट का पिकअप डन कर करीब 57 लाख 50 हजार की धोखाधड़ी की. इस मामले में पांच आरोपी पहले ही गिरफ्तार हो चुके हैं.

नोएडा के सेक्टर 36 स्थित साइबर क्राइम थाने की प्रभारी निरीक्षक रीता यादव ने बताया कि सुरेंद्र पाल सिंह ने 19 मार्च 2021 को थाना साइबर क्राइम में रिपोर्ट दर्ज करवाया था. उनका आरोप था कि अज्ञात बदमाशों ने अमेज़ाॅन कंपनी के सर्विस पार्टनर आकाश लॉजिस्टिक एंड सप्लाई चैन सॉल्यूशंस की आईडी पासवर्ड का प्रयोग कर 167 शिपमेंट का पिकअप डन कर लाखों रुपए की ठगी की गई है.

इस मामले में साइबर क्राइम पुलिस ने 2021 के जुलाई में अनिल बेनीवाल, सचिन, राजकुमार, अरविंद व सीताराम को गिरफ्तार किया था. उन्होंने बताया कि जांच के दौरान पुलिस को पता चला है कि इस घटना में करण गाबा उर्फ कर्ण भी शामिल है. साइबर क्राइम पुलिस ने आज उसे भी गिरफ्तार कर लिया. उसे कोर्ट में पेश किया गया, जहां से न्यायालय ने उसको 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है.

इसे भी पढ़ें:Forex Card से धोखाधड़ी करने वाले गैंग का भंडाफोड़, मास्टरमाइंड सहित दो गिरफ्तार

उन्होंने बताया कि पकड़ा गया आरोपी 12वीं पास है और इसको नोएडा से ही गिरफ्तार किया गया है. आरोपी के अन्य अपराधिक इतिहास की और जानकारी की जा रही है. इस गैंग का सरगना उज्ज्वल है, जो अभी फरार है. पुलिस उसके घर की कुर्की की तैयारी कर रही है.

इसे भी पढ़ें:Committed Suicide:20 वर्षीय लड़की ने की आत्महत्या, 6 महीनें पहले हुई थी शादी

ABOUT THE AUTHOR

...view details