दिल्ली

delhi

अंबेडकर विश्वविद्यालय की पहली कट ऑफ जारी, 17 अक्टूबर तक ले सकते हैं दाखिला

By

Published : Oct 16, 2020, 1:16 PM IST

दिल्ली के अंबेडकर विश्वविद्यालय द्वारा शिक्षण सत्र 2020- 21 में स्नातक पाठ्यक्रम में दाखिले के लिए पहली कट ऑफ जारी कर दी गई है. जानें किस विषय का कितना रहेगा कटऑफ...

ambedkar university released first cut off list in delhi
अंबेडकर विश्वविद्यालय की पहली कट ऑफ जारी

नई दिल्ली: अंबेडकर विश्वविद्यालय द्वारा शिक्षण सत्र 2020- 21 में स्नातक पाठ्यक्रम में दाखिले के लिए पहली कट ऑफ जारी कर दी गई है. इच्छुक छात्र पहली कटऑफ के आधार पर 17 अक्टूबर रात 11:59 तक दाखिले के लिए आवेदन कर सकते हैं. इसके अलावा 19 अक्टूबर रात 11:59 तक फीस जमा करने का मौका है. वहीं सबसे अधिक कट ऑफ बीए ऑनर्स साइकोलॉजी में 97.50 दिल्ली के सामान्य वर्ग के छात्रों के लिए निर्धारित की गई है. जबकि 99 फ़ीसदी दिल्ली के बाहर के छात्रों के लिए रखी गई है.

अंबेडकर विश्वविद्यालय की पहली कट ऑफ जारी
कश्मीरी गेट कैंपस में विषयवार कट-ऑफ

स्नातक पाठ्यक्रम के लिए जारी की गई कट ऑफ के मुताबिक कश्मीरी गेट कैंपस में संचालित होने वाले बीए ऑनर्स इकोनॉमिक्स में दिल्ली के सामान्य वर्ग के छात्रों के लिए कट ऑफ 96.50 फ़ीसदी और दिल्ली के बाहर के छात्रों के लिए 96.75 फ़ीसदी निर्धारित की गई है. वहीं बीए ऑनर्स इंग्लिश में दिल्ली के सामान्य वर्ग के छात्रों के लिए कट ऑफ 96.25 फ़ीसदी और दिल्ली के बाहर के छात्रों के लिए कट ऑफ 96.75 फ़ीसदी रखी गई है.

इसके अलावा बीए ऑनर्स हिस्ट्री में दिल्ली के सामान्य वर्ग के छात्रों के लिए कट ऑफ 96.50 फ़ीसदी और दिल्ली के बाहर के छात्रों के लिए कट ऑफ 97 फ़ीसदी रखी गई है. वहीं बीए ऑनर्स सोशलॉजी दिल्ली के सामान्य वर्ग के छात्रों के लिए कटऑफ 96.50 फ़ीसदी और दिल्ली के बाहर के छात्रों के लिए कटऑफ 98.25 फ़ीसदी निर्धारित की गई है. इसके अलावा बीए ऑनर्स सोशियोलॉजी एंड ह्यूमैनिटीज में दिल्ली के सामान्य वर्ग के छात्रों के लिए कटऑफ 96.25 और दिल्ली के बाहर के छात्रों के लिए 98.25 रखी की गई है.



कर्मपुरा कैंपस में संचालित पाठ्यक्रमों के कटऑफ

कर्मपुरा में स्थित कैंपस से संचालित होने वाले पाठ्यक्रमों की कट ऑफ की अगर बात करें तो बीए इन लॉ पॉलिटिक्स एंड सोसायटी में दिल्ली के सामान्य वर्ग के छात्रों के लिए कट ऑफ 93.75 फ़ीसदी और बाहर के छात्रों के लिए 96 फ़ीसदी रखी गई है. इसके अलावा बीबीए में दिल्ली के सामान्य वर्ग के छात्रों के लिए कट ऑफ 95.25 फ़ीसदी और दिल्ली के बाहर के छात्रों के लिए 96.25 फ़ीसदी निर्धारित की गई है. बीबीए इन ग्लोबल स्टडीज में दिल्ली के सामान्य वर्ग के छात्रों के लिए कटऑफ 93.25 फ़ीसदी और दिल्ली के बाहर के छात्रों के लिए कटऑफ 96.4 फ़ीसदी निर्धारित की गई है.

इसके अलावा बीए सोशल साइंस एंड ह्यूमैनिटीज दिल्ली के सामान्य वर्ग के छात्रों के लिए कट ऑफ 92.50 फ़ीसदी और दिल्ली के बाहर के छात्रों के लिए 96 कट ऑफ रखी गई है. वहीं बीए सस्टेनेबल उर्बनिस्म में दिल्ली के सामान्य वर्ग के छात्रों के लिए कट ऑफ 88 फ़ीसदी और दिल्ली के बाहर के छात्रों के लिए 93.25 फ़ीसदी निर्धारित की गई है.


दिल्ली के छात्रों के लिए 85 फीसद सीट आरक्षित


अंबेडकर विश्वविद्यालय में दिल्ली के छात्रों के लिए 85 फ़ीसदी सीट आरक्षित है. इसके अलावा 15 फ़ीसदी सीट पर दिल्ली के बाहर के छात्रों को दाखिला मिलता है. बता दें कि दाखिला प्रक्रिया पूरी तरीके से ऑनलाइन है. वहीं दूसरी कटऑफ 20 अक्टूबर और तीसरी कटऑफ 26 अक्टूबर को आएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details