दिल्ली

delhi

दिल्ली में अगले आदेश तक स्कूल-कॉलेज बंद, छात्रों की होती रहेगी ऑनलाइन पढ़ाई

By

Published : Apr 9, 2021, 8:34 PM IST

दिल्ली में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए सीएम केजरीवाल ने दिल्ली के सभी स्कूल-कॉलेजों को बंद करने के आदेश दिए.

All schools and colleges in Delhi further orders due to rising corona cases
स्कूल-कॉलेज बंद

नई दिल्ली:दिल्ली में कोरोना के मामले लगातार तेजी से बढ़ रहे हैं. वहीं कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए दिल्ली के स्कूलों को आगामी आदेश तक बंद रखने के फैसले की जानकारी दी है. वहीं इस संबंध में दिल्ली शिक्षा निदेशक उदित प्रकाश ने एक सर्कुलर जारी कर स्कूल में 9वीं से 12वीं के लिए चल रही सभी अकादमिक गतिविधियों को तत्काल प्रभाव से स्थगित करने और आगामी आदेश तक स्कूल बंद रखने के आदेश जारी किए हैं.

दिल्ली में अगले आदेश तक स्कूल-कॉलेज बंद

अगले आदेश तक स्कूल बंद

दिल्ली में कोरोना के संक्रमण में आ रही तेज़ी को देखते हुए दिल्ली शिक्षा निदेशक उदित प्रकाश ने सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों को आगामी आदेश तक बंद रखने के दिशा निर्देश जारी किए हैं. साथ ही बच्चों के मिड टर्म एग्जाम और प्रैक्टिकल को भी तत्काल प्रभाव से स्थगित कर दिया गया है.

वहीं सभी स्कूलों के एचओएस को विशेष तौर पर यह निर्देश दिए गए हैं कि वह किसी भी अकादमिक या अन्य गतिविधि के लिए बच्चों को स्कूल नहीं बुलाएंगे. ज्ञात हो कि दिल्ली के सभी स्कूलों में 9वीं से 12वीं तक के छात्रों के मिड टर्म एग्जाम और प्रैक्टिकल हो रहे हैं.

ये भी पढ़ें:-कोरोना कहर: दिल्ली के सबसे बड़े कब्रिस्तान में दफनाने को नहीं बची जगह


बता दें कि 18 जनवरी से बोर्ड परीक्षा को ध्यान में रखते हुए 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए दिल्ली में स्कूल खोले गए थे. वहीं एक फरवरी से 9वीं और 11वीं के छात्रों के लिए भी स्कूल खोल दिये गए थे. मालूम हो कि 4 मई से सीबीएसई बोर्ड परीक्षा भी शुरू होने जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details