दिल्ली

delhi

DUSU Election 2023: 11 वर्षों में 8वीं बार डीयू अध्यक्ष पद पर जीता अभाविप, विजयी प्रत्याशियों ने कही ये बातें

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Sep 23, 2023, 9:24 PM IST

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव (DUSU Election) में अभाविप प्रत्याशियों ने तीन पदो पर भारी मतों से जीत दर्ज की. प्रत्याशियों ने जीत का श्रेय विश्वविद्यालय के छात्रों को दिया. उन्होंने कहा कि अभाविप हमेशा सभी छात्रों की समस्याओं का निदान करने के लिए तत्पर रही है,

Delhi University Students Union Elections
Delhi University Students Union Elections

नई दिल्ली:दिल्ली विश्वविद्यालय में शनिवार को हुए छात्रसंघ चुनाव में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने अध्यक्ष प्रत्याशियों ने, सचिव एवं संयुक्त-सचिव पद पर भारी मतों से जीत दर्ज की. अभाविप के अध्यक्ष पद के लिए प्रत्याशी तुषार डेढ़ा ने 3,115 वोटों से, सचिव पद के लिए प्रत्याशी अपराजिता ने 12,937 वोटों से और संयुक्त-सचिव पद के प्रत्याशी सचिन बैसला ने 9,995 वोटों के बड़े अंतर से चुनाव में जीत दर्ज की.

विजयी अध्यक्ष प्रत्याशी ने दी ये प्रतिक्रिया:इस जीत के लिए परिषद ने दिल्ली विश्वविद्यालय के सभी विद्यार्थियों को धन्यवाद दिया और कहा कि हमने जो मुद्दे घोषणापत्र में उठाए थे, उन्हें जल्द पूरा करने पर काम करेंगे. तुषार डेढ़ा ने कहा कि यह जीत एबीवीपी द्वारा डीयू में किए गए पिछले कामों एवं परिसर में निरंतर सक्रियता के कारण हमारे पैनल ने दर्ज की है. तीन सालों बाद छात्रसंघ चुनाव होना और एबीवीपी का इतने बड़े अंतर से जीत दर्ज करना यह दर्शाता है कि अभाविप हमेशा सभी छात्रों की समस्याओं के निदान के लिए तत्पर रही है.

छात्राओं के मुद्दों पर करेंगी काम:वहीं अभाविप विजयी प्रत्याशी अपराजिता ने कहा, 'वुमेन कैंडिडेट के रूप में मुझे सबसे ज्यादा अंतर से जीत प्राप्त हुई है. यह दर्शाता है कि एबीवीपी महिला संबंधी मुद्दों को मुखरता से उठा रही है. अभाविप आगे भी छात्राओं के मुद्दों पर प्रमुखता से कार्य करेगी‌.' उनके अलावा संयुक्त-सचिव पद पर जीते प्रत्याशी सचिन बैसला ने कहा कि संयुक्त-सचिव के पद पर मुझे भारी अंतर से जीत प्राप्त हुई है. हम मनोवैज्ञानिक समस्याओं के निदान हेतु माइंडफुलनेस सेंटर की स्थापना, नए हॉस्टलों का निर्माण और अन्य मुद्दों पर जल्द काम करेंगे. यह जीत आम छात्रों की जीत है. मैं उनके लिए कार्य करने को हमेशा समर्पित रहूंगा.

अध्यक्ष और उपाध्यक्ष को मिले इतने वोट: जानकारी के मुताबिक अभाविप से अध्यक्ष पद के उम्मीदवार तुषार डेढ़ा को 2,3460 वोट मिले, जबकि एनएसयूआई के हितेश गुलिया को 20,435 वोट मिले. वहीं उपाध्यक्ष पद के लिए एनएसयूआई प्रत्याशी अभी दहिया को 22,331 वोट मिले, जबकि अभाविप प्रत्याशी सुशांत धनखड़ को 20,502 वोट मिले. वहीं अभाविप दिल्ली के प्रदेश मंत्री हर्ष अत्री ने कहा कि चुनाव के दौरान एनएसयूआई ने काफी हिंसा की, लेकिन उसका जवाब आज उन्हें छात्रों ने जवाब दिया है. अभाविप एक जिम्मेदार छात्र संगठन के रूप में विद्यार्थियों के मुद्दों को हमेशा से उठाती आई है. उन्होंने यह भी कहा कि अभाविप ने चुनाव में एनएसयूआई को बुरी तरह पटकनी दी.

यह भी पढ़ें-DUSU Election Results: एबीवीपी की जीत के बाद कपिल मिश्रा का हमला, कहा- ये I.N.D.I.A गठबंधन की हार

यह भी पढ़ें-झुग्गियों में रहने वाले बच्चों के लिए उम्मीद की किरण बनी फुटपाथ पाठशाला, मासूमों की जिंदगी सवार रहीं नीरजा

ABOUT THE AUTHOR

...view details