दिल्ली

delhi

MCD election: AAP को लगा झटका, पूर्वांचल मोर्चा के अध्यक्ष संजय भगत BJP में शामिल

By

Published : Nov 21, 2022, 5:06 PM IST

16990316
16990316

दिल्ली नगर निगम चुनाव (Delhi Municipal Corporation Election) के बीच आम आदमी पार्टी में पूर्वांचल मोर्चा के अध्यक्ष संजय कुमार भगत आज अपनी पूरी टीम के साथ बीजेपी में शामिल हो गए. बीजेपी के प्रदेश कार्यालय में दोपहर एक बजे आयोजित कार्यक्रम में पूर्व केंद्रीय मंत्री विजय गोयल और सांसद मनोज तिवारी ने उन्हें सदस्यता दिलाई.

नई दिल्लीःदिल्ली नगर निगम चुनाव (Delhi Municipal Corporation Election) को लेकर आज आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका लगा है. दरअसल, आप के पूर्वांचल मोर्चा के अध्यक्ष संजय कुमार भगत अधिकारिक तौर पर अपनी पूरी टीम के साथ बीजेपी में शामिल हो गए हैं. उन्होंने आम आदमी पार्टी पर कई गंभीर आरोप लगाते हुए पूर्वांचल के लोगों को अनदेखा करने की भी बात कही. साथ ही उन्होंने कहा कि दिल्ली के अंदर वे और उनकी पूरी टीम सभी पूर्वांचल के मतदाताओं वाले वार्ड्स में जाएंगे और आप के खिलाफ कैंपेन करेंगे.

बीजेपी के प्रदेश कार्यालय में दोपहर एक बजे आयोजित कार्यक्रम में संजय कुमार भगत ने अपने सभी सहयोगियों के साथ बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की. इसमें पूर्व केंद्रीय मंत्री विजय गोयल और सांसद मनोज तिवारी ने उन्हें आधिकारिक तौर पर सदस्यता दिलाई. इस दौरान विजय गोयल ने कहा कि आम आदमी पार्टी से बड़ी संख्या में नेता भाजपा में लगातार शामिल हो रहे हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि आम आदमी पार्टी में सिर्फ भ्रष्टाचार के मामले सामने आ रहे हैं.

पूर्वांचल मोर्चा के अध्यक्ष संजय भगत BJP में शामिल

संजय कुमार भगत ने कहा कि आम आदमी पार्टी में कार्यकर्ताओं की कद्र नहीं है. मैं पिछले आठ सालों से लगातार आम आदमी पार्टी में ना सिर्फ था बल्कि पार्टी के लिए जमीनी स्तर पर भी काम कर रहा था. आम आदमी पार्टी के नेतृत्व में ना सिर्फ बहुत बड़ी कमी है बल्कि संगठन में एक ही काम जो दो अलग-अलग लोगों को दिया जाता है, उसके लिए दोहरा मापदंड है. इन सब से आहत होकर और एमसीडी के चुनाव में 250 सीटों पर एक भी पूर्वांचल मोर्चा के कार्यकर्ता को टिकट नहीं दिए जाने को लेकर मैंने पार्टी से इस्तीफा दिया है.

16990316

ये भी पढ़ेंः संबित पात्रा ने टिकटों की खरीद-फरोख्त को लेकर लगाया आप नेताओं पर भ्रष्टाचार का आरोप

उन्होंने कहा कि दिल्ली के मतदाताओं में लगभग 40% संख्या पूर्वांचल से आने वाले मतदाताओं की है, लेकिन पूर्वांचल मोर्चा से आने वाले कार्यकर्ताओं को नजरअंदाज किया गया. साथ ही एक भी टिकट पूर्वांचल शक्ति संगठन के कार्यकर्ता को नहीं दिया गया. संजय भगत ने कहा कि आम आदमी पार्टी में जमीनी स्तर पर काम करने वाले कार्यकर्ताओं की ना तो कदर है और ना ही उनकी कोई सुध लेने वाला है. पार्टी से इस्तीफा देने से पहले मैं मुख्यमंत्री के पास मिलने के लिए गया था. 5 मिनट का समय भी मांगा था और लिखित में अपनी शिकायत भी भेजी थी, लेकिन मुझे पांच मिनट का भी समय मुख्यमंत्री ने नहीं दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details