दिल्ली

delhi

Delhi AAP New Team: BJP के बाद AAP ने भी जारी की संगठन की लिस्ट, जानें किसे कहां मिली जिम्मेदारी

By

Published : Aug 2, 2023, 10:44 AM IST

आम आदमी पार्टी ने मंगलवार देर रात दिल्ली प्रदेश संगठन की लिस्ट जारी की है. इसमें स्टेट ज्वाइंट सेक्रेट्री के पदों पर 6 लोगों को नियुक्त किया गया है, जिनमें राज शौकीन, लालचंद, ईश अरोड़ा, नीरज कौशिक, प्रभाकर गॉड, ज्ञानेंद्र भारद्वाज शामिल हैं. बता दें, इससे पहले बीजेपी ने भी अपने संगठन की लिस्ट जारी की थी.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्लीःआगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए जहां एक तरफ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने मंगलवार को पार्टी ने संगठन की लिस्ट जारी की. वहीं देर रात आम आदमी पार्टी ने भी दिल्ली प्रदेश संगठन की लिस्ट जारी कर दी है. इसमें अलग-अलग पदों पर पदाधिकारियों की नियुक्तियां की गई है. आप ने 70 जिला सचिव के नामों को घोषणा की है. वहीं स्टेट ज्वाइंट सेक्रेट्री के पदों पर 6 लोगों को नियुक्त किया गया है, जिनमें राज शौकीन, लालचंद, ईश अरोड़ा, नीरज कौशिक, प्रभाकर गॉड, ज्ञानेंद्र भारद्वाज को दिल्ली स्टेट ज्वाइंट सेक्रेट्री बनाया गया है.

आम आदमी पार्टी ने अपने संगठन में इस बार दिल्ली स्टेट ट्रेड विंग का अध्यक्ष महेंद्र गोयल, पूर्वांचल मोर्चा का अध्यक्ष अखिलेश पति त्रिपाठी, युवा मोर्चा पंकज गुप्ता, महिला मोर्चा सारिका चौधरी, लीगल विंग्स एडवोकेट संजीव नसीर, स्पोर्ट्स विंग्स की कमान दिनेश भारद्वाज और डॉक्टर्स विंग की कमान डॉ निम्मी रस्तोगी को सौंपी गई है.

इस बार आप ने थर्ड जेंडर स्टेट प्रेसिडेंट की कमान बॉबी किन्नर को सौंपी है. वहीं ऑटो विंग का स्टेट प्रेसीडेंट हैदर अली, स्टेट वाइस प्रेसिडेंट ट्रेड विंग बजरंग अग्रवाल और धर्मराज भारती को बनाया गया है. यूथ विंग वाइस प्रेसिडेंट नीरज राजपूत, स्टेट सेक्रेटरी यूथ विंग अमित चौहान, वूमेन विंग अभिदंता दयाल माथुर और ऑटो विंग सोनू गुप्ता को सौंपी गई है.

बता दें कि कल भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली प्रदेश संगठन में बदलाव किया था और 14 जिला अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और पदाधिकारियों के नामों की घोषणा की थी. वहीं आम आदमी पार्टी ने बीजेपी की लिस्ट आने के बाद देर रात अपने संगठन की लिस्ट जारी कर दी. दोनों ही पार्टियां 2024 के चुनाव से पहले कोई भी कोर कसर छोड़ना नहीं चाहती और संगठन को मजबूत करने में जुटी हुई है.

AAP List

ये भी पढ़ेंः

AAP List
  1. Delhi BJP New Team: दिल्ली बीजेपी की नई टीम का ऐलान, जानें किसे मिली क्या जिम्मेदारी?
  2. दिल्ली बीजेपी ने अपने 14 नए जिला अध्यक्षों के नामों की घोषणा की, जारी किया पत्र
  3. राज्यसभा में हमारे पास पर्याप्त संख्या बल, दिल्ली अध्यादेश बिल को वहां गिरा देंगे: संजय सिंह

ABOUT THE AUTHOR

...view details