दिल्ली

delhi

जामिया यूनिवर्सिटी में मनाया गया 72वां गणतंत्र दिवस

By

Published : Jan 26, 2021, 8:54 PM IST

जामिया विश्वविद्यालय में 72वां गणतंत्र दिवस मनाया गया. कुलपति प्रो. नजमा अख्तर ने ध्वजारोहण किया. वहीं एनसीसी कैडेट्स ने पद्म विभूषण से सम्मानित डॉ. अशोक सेठ को गार्ड ऑफ ऑनर दिया.

Republic Day celebrated at Jamia University
जामिया यूनिवर्सिटी में मनाया गया गणतंत्र दिवस

नई दिल्ली:देशभर में हर्ष और उल्लास के साथ 72वां गणतंत्र दिवस मनाया गया. इस मौके पर जामिया मिल्लिया इस्लामिया के डॉ. एमए अंसारी सभागार लॉन में कुलपति प्रो. नजमा अख्तर ने ध्वजारोहण किया. ध्वजारोहण से पहले एनसीसी कैडेट के द्वारा पद्म विभूषण सम्मानित डॉ. अशोक सेठ को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया.

जामिया यूनिवर्सिटी में मनाया गया गणतंत्र दिवस
कुलपति ने सरकार से मिले सहयोग का किया आभार व्यक्तवहीं इस मौके पर जामिया मिल्लिया इस्लामिया की कुलपति प्रो. नजमा अख्तर ने कहा कि राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में जामिया का शानदार प्रदर्शन शिक्षक, शोधकर्ताओं और छात्रों की सहभागिता के कारण ही मुमकिन हो सका है. उन्होंने कहा कि कोरोना के कारण देश की अर्थव्यवस्था बुरी तरह प्रभावित हुई है. जामिया सहित सभी विश्वविद्यालयों में इसके प्रभाव को गंभीर रूप से महसूस किया जा रहा है. साथ ही कहा कि पर यह खुशी हो रही है कि अब सरकार ने सभी चीजों के लिए एक बहुत अच्छा पुनरुद्धार पैकेज दिया है जो हम सही समय पर प्राप्त नहीं कर पाए थे. इसके लिए कुलपति प्रोफेसर नजमा अख्तर ने प्रधानमंत्री, शिक्षा मंत्रालय और यूजीसी का आभार व्यक्त किया है.

ये भी पढ़ें-ट्रैक्टर परेड में हिंसा : दिल्ली में अर्धसैनिक बल की 15 कंपनियां तैनात करने का आदेश


वहीं मुशीर फातिमा नर्सरी स्कूल के छात्रों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम और सैयद आबिद हुसैन सेकेंडरी स्कूल के छात्रों ने कव्वाली प्रस्तुत किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details