दिल्ली

delhi

Delhi Corona Update: राजधानी में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले, 416 नए केस, एक की मौत

By

Published : Apr 1, 2023, 10:37 PM IST

दिल्ली में कोरोना के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. शनिवार को राजधानी में 416 नए मरीज सामने आए. कोरोना की संक्रमण दर भी बढ़कर 14.37 प्रतिशत हो गई है. 24 घंटे में 2895 लोगों ने कोरोना की जांच कराई. जबकि 144 मरीज ठीक हुए. अब सक्रिय मरीजों की संख्या भी बढ़कर 1216 हो गई है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली: दिल्ली में एक बार फिर से कोरोना के मामले लगातार बढ़ने शुरू हो गए हैं. इसी क्रम में शनिवार को कोरोना के 416 नए मामले सामने आए और एक मरीज की मौत हो गई. हालांकि, सरकार की रिपोर्ट के अनुसार मरीज की मौत का प्राथमिक कारण कोरोना का संक्रमण नहीं है. वह मरीज पहले से भी कई और बीमारियों से पीड़ित था.

कोरोना की संक्रमण दर भी बढ़कर 14.37 प्रतिशत हो गई है. 24 घंटे में 2895 लोगों ने कोरोना की जांच कराई. जबकि 144 मरीज ठीक हुए. अब सक्रिय मरीजों की संख्या भी बढ़कर 1216 हो गई है. इनमें से 717 मरीज होम आइसोलेशन में हैं. कुल 95 मरीज अस्पताल में भर्ती हैं. इनमें से 83 कोरोना संक्रमित और 12 कोरोना के संदिग्ध मरीज हैं. 42 मरीज आईसीयू, 29 आक्सीजन सपोर्ट पर और आठ मरीज वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं. मरीजों के अस्पतालों में भर्ती होने की वजह से कोरोना आरक्षित कुल सात हजार 986 बेड में से 95 बेड भरे हैं, जबकि सात हजार 893 बेड खाली हैं. हालांकि, ये राहत की बात है कि अभी कोरोना संक्रमित बहुत कम ही लोगों को अस्पताल में भर्ती होने की जरूरत पड़ रही है. अधिकांश लोग होम आइसोलेशन में ही ठीक हो रहे हैं.

ये भी पढ़ेंः पीएम का अनपढ़ होना गुनाह नहीं, लेकिन नाली की गैस से चाय बनाने का उदाहरण कहां तक उचितः केजरीवाल

इस समय लोकनायक अस्पताल में कोरोना संक्रमित आठ मरीज, बुराड़ी अस्पताल में दो, इंदिरा गांधी में एक, लेडी हार्डिंग में सात, जीटीबी में छह, सफदरजंग में तीन, हिंदूराव में एक, एम्स में चार, होली फैमिली में पांच, फोर्टिस वसंतकुंज में दो, सर गंगाराम में आठ, वेंकटेश्वरा में चार और महाराजा अग्रसेन अस्पताल में पांच मरीज भर्ती हैं. इनके अलावा अन्य अस्पतालों में भी दो-दो व तीन-तीन मरीज भर्ती हैं.

ये भी पढ़ेंः क्रिकेटर सुरेश रैना की बुआ व फूफा का हत्यारा पुलिस मुठभेड़ में ढेर, बदमाश पर था 50 हजार का इनाम

ABOUT THE AUTHOR

...view details