दिल्ली

delhi

दिल्ली में कोरोना वायरस के 10 नए केस, स्वास्थ्य मंत्री बोले- घबराने की नहीं है जरूरत

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Dec 31, 2023, 6:36 PM IST

स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज
स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज

Delhi Corona update:दिल्ली में बीते 24 घंटे में एक साथ कोरोना के 10 नए मामले सामने आए हैं. दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने इसकी जानकारी दी है.

नई दिल्ली: कोरोना के नए वेरिएंट JN.1 सामने आने से लोगों की चिंता बढ़ गई थी. लेकिन दिल्ली में 599 जांच में 10 लोग ही कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने इसकी जानकारी दी. उन्होंने कहा कि यह कोरोना का बहुत हल्का वेरिएंट है. इससे घबराने की नहीं सतर्क रहने की जरूरत है. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि हमारा अनुमान था कि दक्षिण भारत में कोरोना संक्रमण के बढ़ने के बाद उत्तर भारत में भी इसके केस बढ़ेंगे.

पिछली रिपोर्ट में 599 टेस्ट 1 दिन में किए गए थे जिसमें करीब 10 टेस्ट पॉजिटिव रिपोर्ट दर्ज हुई. स्वास्थ्य मंत्री के मुताबिक, अभी राजधानी में केवल छह कोरोना संक्रमित मरीच अस्पताल में भर्ती हैं. पैनिक की सिचुएशन नहीं होनी चाहिए. इससे घबराने की जरूरत नहीं है. लोगों को सतर्कता बरतनी जरूरी है.

बता दें कि दक्षिण भारत में कोरोना संक्रमण का नया वेरिएंट मिलने के बाद लोगों की चिंता बढ़ गई है. उत्तर भारत में भी कोरोना संक्रमित मिलने लगे हैं. हालांकि यह कोरोना का वेरिएंट पहले वाले वेरिएंट जितना खतरनाक नहीं है. लोग जरूरी एहतियात अपना कर घर पर भी दवा लेकर स्वस्थ हो रहे हैं. केंद्र और राज्य सरकार कोरोना के इसने वेरिएंट को लेकर सतर्क हैं.

स्वास्थ्य विभाग की ओर से ज्यादा से ज्यादा जांच भी की जा रही है जिससे संक्रमण को फैलने से रोका जा सके. सर्दी के कारण भी लोगों को सर्दी जुकाम बुखार जैसी समस्याएं आ रही हैं. ऐसे में लोगों को अपने स्वास्थ्य के प्रति सावधानी बरत ने की जरूरत है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details