दिल्ली

delhi

गाजियाबाद में युवक ने की एटीएम तोड़ने की कोशिश, मुंबई से मिली पुलिस को जानकारी

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Dec 17, 2023, 5:02 PM IST

Robbery in Ghaziabad: गाजियाबाद के वेव सिटी अन्तर्गत डासना में एक्सिस बैंक के एटीएम में कंट्रोल रुम मुंबई से किसी संदिग्ध द्वारा एटीएम के साथ छेड़खानी की जाने की सूचना मिली. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है.

गाजियाबाद में युवक ने की एटीएम तोड़ने की कोशिश
गाजियाबाद में युवक ने की एटीएम तोड़ने की कोशिश

गाजियाबाद में युवक ने की एटीएम तोड़ने की कोशिश

नई दिल्ली/गाजियाबाद: पंजाब के युवक ने गाजियाबाद में एटीएम तोड़ने की कोशिश की, जिसकी सूचना मुंबई से पुलिस को दी गई. सूचना पाकर पुलिस एक्शन में आई और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. इससे पता चलता है कि बैंक की इंटरनल सुरक्षा प्रणाली कितनी सतर्क थी, जिससे एटीएम पर वारदात नहीं हुई.

दरअसल, गाजियाबाद के डासना इलाके में 17 तारीख को पुलिस को सूचना मिली की एक्सिस बैंक के एटीएम में कोई व्यक्ति छेड़छाड़ कर रहा है. यह सूचना मुंबई पुलिस के कंट्रोल रूम से दी गई. बैंकिंग कंट्रोल रूम से मिली सूचना के बाद पुलिस हरकत में आई और मौके पर पहुंची. सर्विलांस की मदद से आरोपी को तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया. आरोपी की पहचान शादाब के तौर पर हुई है, जो पंजाब का रहने वाला है. वह कुछ दिन पहले ही गाजियाबाद में आकर किराए पर रहने लगा था.

पुलिस अब शादाब का आपराधिक रिकॉर्ड पता कर रही है. साथ यह भी पता लगाया जा रहा है कि शादाब के पंजाब से गाजियाबाद आने का मकसद क्या था. क्या उसके साथ कोई और भी शामिल था. बैंकिंग सुरक्षा प्रणाली की सतर्कता की वजह से पुलिस को वक्त रहते सूचना मिली. बता दें, सर्दी के मौसम में चोरों और बदमाशों के निशाने पर एटीएम मशीन आ जाती हैं. पूर्व के सालों में भी एटीएम टूटने की कई घटनाएं सामने आई थी.

एसीपी सलोनी अग्रवाल के मुताबिक, 17 दिसंबर को थाना वेव सिटी अन्तर्गत डासना में एक्सिस बैंक के एटीएम में कंट्रोल रूम मुम्बई से किसी संदिग्ध द्वारा एटीएम के साथ छेड़खानी की जाने की सूचना मिली. फिलहाल, एक्सिस बैंक के अधिकारियो द्वारा तहरीर दी गई है. अभियोग पंजीकृत कर आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details