दिल्ली

delhi

नोएडा में ऐप डाउनलोड करा कर महिला से की ठगी

By

Published : Jan 23, 2023, 9:31 AM IST

ncr news

साइबर अपराधी हर दिन नए-नए तरीके अपनाकर लोगों के साथ ठगी कर रहे हैं. ऐसा ही कुछ नोएडा के थाना सेक्टर 113 क्षेत्र में रहने वाली एक महिला के साथ हुआ. जालसाजों ने खुद को बैंक अधिकारी बताकर आधार कार्ड को बैंक खाते से लिंक करने के नाम पर ऐप डाउनलोड करवा दिया. इसके बाद महिला के खाते से पैसे निकाल लिए.

नई दिल्ली/नोएडा: नोएडा में साइबर जालसाजों ने ऐप डाउनलोड कराकर एक महिला के साथ तीन लाख 75 हजार रुपये की ठगी कर ली. नेट बैंकिंग के जरिये खाते से रकम ट्रांसफर की गई. पीड़ित महिला की शिकायत पर सेक्टर-113 थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है. पुलिस को दी गई शिकायत में सेक्टर-74 स्थित सुपरटेक केपटाउन सोसायटी की शशि श्रीवास्तव ने बताया कि बीते दिनों खुद को बैंक का अधिकारी बताकर एक व्यक्ति ने कॉल किया और खाते को आधार से लिंक कराने के लिए एक ऐप डाउनलोड करने को कहा. झांसे में लेने के बाद जालसाज ने महिला से खाते संबंधी जानकारी हासिल कर ली.

महिला के साथ हुई ठगी के संबंध में थाना सेक्टर 113 के प्रभारी निरीक्षक प्रमोद कुमार ने बताया कि जैसे ही महिला ने ऐप डाउनलोड किया मोबाइल हैक हो गया. साथ ही कई बार खाते से रकम निकल गई. मोबाइल पर पैसे कटने का मैसेज आने पर महिला को ठगी की जानकारी हुई. अज्ञात जालसाज के खिलाफ केस दर्ज कर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें :CM केजरीवाल से टीचर बोले- डिप्रेशन में हूं, मरने की कगार पर हूं, रिटायर कर दीजिए..., जानें पूरा मामला

इससे पहले साइबर ठगों ने नोएडा के तीन अलग-अलग थाना क्षेत्रों में तीन लोगों के साथ धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया था. तीनों ही मामलों में पीड़ितों ने संबंधित थाने पर मुकदमा दर्ज कराया . पहला मामला नोएडा के थाना सेक्टर 113 का है. यहां की एक सोसाइटी में रहने वाली गरिमा अग्रवाल ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई कि उनका एक दोस्त अमेरिका में रहता है. उनके व्हाट्सएप नंबर पर उनके दोस्त के मोबाइल से एक मैसेज आया. इसमें लिखा था कि वह बीमार है और उसे कुछ पैसों की जरूरत है. पीड़िता ने भरोसा कर उसके खाते में पैसे ट्रांसफर कर दिए. इसके बाद पता चला कि आरोपी ने महिला के दोस्त की फोटो व्हाट्सऐप पर लगाकर मैसेज किया था. वहीं, दूसरा मामला थाना सेक्टर 20 क्षेत्र का है और तीसरा मामला थाना सेक्टर 49 क्षेत्र का था. तीनों ही मामलों में पीड़ितों की दी गई तहरीर के आधार पर पुलिस मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच कर रही है.

ये भी पढ़ें :दिल्ली में सोमवार को गणतंत्र दिवस परेड की फुल ड्रेस रिहर्सल, ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

ABOUT THE AUTHOR

...view details