दिल्ली

delhi

नोएडाः फ्रेंडशिप कराने के नाम पर युवकों से ठगी करने वाले दो सगे भाई गिरफ्तार

By

Published : Mar 31, 2023, 7:31 PM IST

नोएडा पुलिस ने दो ऐसे सगे भाईयों को गिरफ्तार किया है, जो लोगों को हाई प्रोफाइल महिलाओं से संपर्क कराने के नाम पर पैसे ऐंठता था. पुलिस ने इनके कब्जे से मोबाइल फोन, डेबिट कार्ड, आधार कार्ड, वोटर आईडी, पेन कार्ड, ड्राईविंग लाइसेंस, फर्जी सिम कार्ड, इंटरनेट डोंगल और नकद बरामद किया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

मामले की जानकारी देते एडीसीपी शक्ति अवस्थी

नई दिल्ली/नोएडा:नोएडा के थाना सेक्टर-58 पुलिस ने दो ऐसे शातिर सगे भाइयों को गिरफ्तार किया है, जो सोशल मीडिया के माध्यम से हाई प्रोफाइल महिलाओं से संपर्क कराने के नाम पर सैकड़ों लोगों से ठगी कर चुका है. पकड़े गए आरोपी लोगों से लड़की की आवाज में बात करते थे. आरोपियों को पुलिस ने गाजियाबाद से गिरफ्तार किया है. थाना सेक्टर 58 पुलिस और नोएडा की आईटी सेल के संयुक्त प्रयास से दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने इनके कब्जे से मोबाइल फोन, डेबिट कार्ड, आधार कार्ड, वोटर आईडी, पेन कार्ड, ड्राईविंग लाइसेंस, फर्जी सिम कार्ड, इंटरनेट डोंगल और नकद बरामद किया है.

एडिशनल डीसीपी नोएडा शक्ति मोहन अवस्थी ने बताया कि मुकदमा दर्ज कराने वाले पीड़ित ने 5 मार्च 2023 को थाना सेक्टर-58 में बताया कि टेलीग्राम पर एक मैसेज आया, जिसमें लिखा था कि हमारे यहा ओरचिड स्पा के लिए जगह खाली है. इस पर पीड़ित ने कॉल की तो उन्होंने बताया कि तुम्हारी आईडी बन गई है. तुम्हें 400 रुपए देने होंगे. इसी प्रकार से आईडी, किट और सिक्योरिटी मनी के नाम पर पीड़ित से कुल 1,83,190 रुपए ट्रांजैक्शन करा लिया गया. न तो मीटिंग कराई और न ही पैसे वापस किए गए.

ये भी पढ़ेंः Man Attempted Suicide: रोहिणी कोर्ट में युवक ने की खुदकुशी की कोशिश, नोट में लिखा- मां माफ करना

पुलिस ने जब इनसे पूछताछ की तो पता चला कि दोनों आरोपी सगे भाई हैं तथा फ्रेंडशिप क्लब नाम से बहुत सारे फेसबुक, इंस्टाग्राम पर पार्ट टाईम जॉब, राधिका फ्रेंड्स क्लब, ड्रीम फ्रेंडशिप क्लब, साथिया फ्रेंडशिप क्लब आदि नामों से पेज बना रखे हैं. इन्हीं नामों से वेबसाइट बनाई हुई है. इन पेजों पर देश के विभिन्न शहरों में हाई प्रोफाइल महिलाओं से मीटिंग कराकर पैसे कमाने का झांसा दिया जाता था. जिस पर ये लोग भोले-भाले लोगों से महिलाओं से मीटिंग के साथ पैसे कमाने का लालच देकर रजिस्ट्रेशन फीस, मीटिंग फीस तथा अन्य फीस के नाम पर पैसे ले लेते थे. ये लोग अलग-अलग नाम से बात करता थे. बरामद सिम कार्ड के बारे में इन्होंने बताया कि सभी सिम सिर्फ फर्जीवाड़ा करने के लिए फर्जी दस्तावेज पर लिए गए थे.

ये भी पढ़ेंः Delhi Police: दिल्ली में भगवा ध्वज के अपमान का वीडियो वायरल, आरोपी गिरफ्तार

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details