दिल्ली

delhi

ग्रेटर नोएडा: इंस्टाग्राम पर पोस्ट डालकर आत्महत्या की कोशिश करने वाले युवक की पुलिस ने बचाई जान

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Nov 21, 2023, 3:31 PM IST

Police saved young man life in noida: इंस्टाग्राम पर पोस्ट डालकर आत्महत्या की कोशिश करने वाले युवक की ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए जान बचा ली. युवक की काउंसलिंग कराने के बाद युवक को उसके परिजनों को सौंप दिया गया.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली/ग्रेटर नोएडा: सूरजपुर पुलिस ने सोशल मीडिया साइट इंस्टाग्राम पर पोस्ट डालकर आत्महत्या करने की कोशिश करने वाले युवक की जान बचाई है. सूचना मिलने पर पुलिस तत्परता दिखाते हुए मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने उसकी मानसिक स्थिति के अनुसार काउंसलिंग कराई गई और युवक को उसके परिजनों को सौंप दिया गया.

पुलिस कमिश्नरेट गौतम बुद्ध नगर की मीडिया सेल को इंस्टाग्राम पर एक युवक के सुसाइड करने की पोस्ट की जानकारी हुई. जानकारी के बाद मीडिया सेल ने तत्काल संबंधित थाने की पुलिस को मामले की सूचना दी. जिस पर सूरजपुर पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस की मदद से युवक की लोकेशन की जानकारी ली और तत्काल मौके पर पहुंचकर युवक की जान बचा ली.

ये भी पढ़ें: शादी में पैसा लूटने का वीडियो सोशल मीडिया पर किया पोस्ट, नाराज दोस्तों ने नाबालिग को मारा चाकू

मीडिया सेल ने जानकारी देते हुए बताया कि सूरजपुर थाना क्षेत्र के मलकपुर गांव निवासी 22 साल के एक युवक ने इंस्टाग्राम पर आत्महत्या की पोस्ट की जिसके बाद वह पोस्ट वायरल हो गई. मीडिया सेल ने पोस्ट का संज्ञान लेते हुए थाना सूरजपुर को मामले की जानकारी दी. जिस पर सूरजपुर पुलिस द्वारा इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस के माध्यम से लोकेशन की जानकारी की गई. इसके बाद पुलिस मलकपुर गांव पहुंची और वहां युवक को खोज निकाला और उसकी जान बचा ली.

सूरजपुर पुलिस के द्वारा युवक से बातचीत करते हुए उसकी मानसिक स्थिति के अनुसार बात कर काउंसलिंग की गई. युवक ने बताया कि वह मूल रूप से हरदोई का रहने वाला है और वर्तमान में सूरजपुर थाना क्षेत्र के मलकपुर गांव में किराए के मकान में रह रहा है. युवक ने बताया कि पारिवारिक समस्या के कारण वह तनाव में था जिसके कारण उसके मन में आत्महत्या करने का विचार आया था. पुलिस ने काउंसलिंग के बाद युवक को उसके परिजनों से वार्ता कराई और युवक ने भी आश्वासन दिया कि तनाव में आकर भविष्य में ऐसा विचार मन में नहीं लाएगा.

ये भी पढ़ें: दिल्ली के हरी नगर में बुजुर्ग ने गोली मारकर की आत्महत्या करने की कोशिश, अस्पताल में किया गया भर्ती

ABOUT THE AUTHOR

...view details