दिल्ली

delhi

Noida Police: CISF में आरक्षी पद की भर्ती में धांधली करने के आरोप में दो गिरफ्तार

By

Published : May 2, 2023, 5:25 PM IST

ग्रेटर नोएडा में पुलिस ने आरक्षी पद की भर्ती में धांधली करने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया है. फिंगरप्रिंट मिलान के बाद दोनों आरोपियों का सच सामने आया. फिलहाल उन्हें जेल भेज दिया गया है.

Central Industrial Security Force
Central Industrial Security Force

नई दिल्ली/ग्रेटर नोएडा:ग्रेटर नोएडा के ईकोटेक 3 पुलिस ने सीआईएसएफ (केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल) में भर्ती परीक्षाओं में धांधली करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इन्हें सीआईएसएफ की मदद से एसएसजी सीआईएसफ सेंटर सुत्याना से परीक्षा में धांधली करने के दौरान गिरफ्तार किया. दोनों आरोपियों ने केंद्रीय सुरक्षा बलों की आरक्षी पद की भर्ती में अपने स्थान पर किसी अन्य व्यक्ति से पेपर दिलवाए थे और सोमवार को फिजिकल देने स्वयं आए थे. लेकिन उनके बायोमेट्रिक का मिलान न होने पर और सीआईएसएफ ने उन्हें पुलिस को सौंप दिया.

दरअसल, केंद्रीय सुरक्षा बलों के आरक्षी पद पर भर्ती चल रही है, जिसमें दोनों आरोपियों ने अपने स्थान पर लिखित परीक्षा में किसी अन्य व्यक्ति से पेपर दिलवाए थे. उसके बाद वे 1 मई को फिजिकल का एग्जाम देने सीआईएसफ कैंप सुत्याना में स्वयं पहुंचे थे. यहां पर फिजिकल से पहले जब उनका बायोमेट्रिक टेस्ट किया गया तो उससे उनका मिलान नहीं हुआ. पेपर के बायोमेट्रिक टेस्ट देने वाले व्यक्ति और फिजिकल देने वाले व्यक्ति के बायोमेट्रिक अलग-अलग पाए गए. इसके बाद ईकोटेक 3 पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

यह भी पढ़ें-दिल्ली पुलिस ने छेड़छाड़ के मामले में फरार आरोपी को दबोचा, लगातार बदल रहा था अपना ठिकाना

आरक्षी पद की भर्ती में धांधली के आरोप में ईकोटेक 3 पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान मलपुरा क्षेत्र विष्णु चाहर और आगरा निवासी सचिन को गिरफ्तार किया गया है. दोनों ने परिक्षा में धांधली की थी. पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

यह भी पढ़ें-आदर्श नगरः युवक पर ताबड़तोड़ गोलियां चलाने वाला बदमाश मेरठ से गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details