दिल्ली

delhi

लग्जरी कार से चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले गैंग का भंडाफोड़

By

Published : Jan 5, 2023, 11:03 PM IST

राजधानी दिल्ली में ठक ठक गैंग का आतंक जारी है. इस गिरोह ने प्रीत विहार में फॉर्च्यूनर कार से जा रहे पीडब्ल्यूडी के कांट्रेक्टर को अपना निशाना बनाया और 10 लाख रुपये से भरा बैग लेकर फरार हो गया. पुलिस पीड़ित कांट्रैक्टर की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर लिया है.

दिल्ली अपराध समाचार
दिल्ली अपराध समाचार

नई दिल्ली: उत्तर पूर्वी जिला पुलिस ने लग्जरी कार से चोरी करने वाले गैंग का भंडाफोड़ किया है. जिला के गोकुलपुरी थाना पुलिस की टीम ने इस गिरोह में शामिल एक चोर और एक साथी को गिरफ्तार किया है. इसके पास से एक कबाड़ के गोदाम से चुराए गए तकरीबन 3 लाख का कॉपर बरामद हुआ है. डीसीपी संजय कुमार सेन गुरुवार को बताया कि 5-6 दिसंबर 2022 की रात दिल्ली के बृजपुरी रोड के चमन पार्क में स्थित एक कबाड़ गोदाम में चोरी की घटना दर्ज की गई थी. तदनुसार, मो. हनीफ पुत्र अब्दुल अजीज के खिलाफ आईपीसी की धारा 457/380/34 के तहत एफआईआर संख्या 463/22 दिनांक 06.12.2022 के तहत मामला दर्ज किया गया और जांच शुरू की गई.

एक पुलिस टीम ने घटना स्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली और उसका विश्लेषण किया. सीसीटीवी फुटेज में कुछ संदिग्ध व्यक्तियों को फोर्ड फिएस्टा कार में बोरों को लोड करते हुए देखा गया. जांच के दौरान कार का रजिस्ट्रेशन नंबर फर्जी पाया गया. मंगलवार को पुलिस टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर गोकलपुरी मेट्रो पिलर नंबर 7 के पास जाल बिछाया और एक आरोपी को को गिरफ्तार कर लिया. उसकी पहचान गाजियाबाद निवासी आरिफ के रूप में हुई.

पूछताछ के दौरान उसने अपना अपराध कबूल कर लिया और खुलासा किया कि उसने अपने तीन सहयोगियों नदीम उर्फ कालिया, इंद्रपाल और उमर के साथ मिलकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया था. उसकी निशानदेही पर छापा मारा गया और शाहदरा निवासी सुनील कुमार को गिरफ्तार किया गया. उसके कब्जे से चोरी किए गए तांबे के बरामद किए गए. बहरहाल पुलिस इस मामले में शामिल अन्य आरोपियों ल को पकड़ने का प्रयास कर रही हैं.

पीडब्ल्यूडी कांट्रैक्टर का 10 लाख रुपयों से भरा बैग चोरी

राजधानी दिल्ली में ठक ठक गैंग का आतंक जारी है. इस गिरोह ने प्रीत विहार में फॉर्च्यूनर कार से जा रहे पीडब्ल्यूडी के कांट्रेक्टर को अपना निशाना बनाया और 10 लाख रुपये से भरा बैग लेकर फरार हो गया. पुलिस पीड़ित कांट्रैक्टर की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर लिया है. और आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है. पीड़ित असलम ने बताया कि वह केंद्रीय लोक निर्माण विभाग ( पीडब्ल्यूडी ) में कांट्रैक्टर का काम करते हैं. गुरुवार को दोपहर के वक्त वह अपनी फॉर्च्यूनर कार से ड्राइवर के साथ प्रीत विहार में अपने किसी रिश्तेदार से मिलने के लिए आए थे.

रिश्तेदार के घर के पास ही ड्राइवर को कार में छोड़कर वह रिश्तेदार से मिलने चले गए. कुछ देर बाद जब वह रिश्तेदार से मिलकर बाहर आए तो ड्राइवर ने बताया कि कार में रखा बैग गायब हो गया है. ड्राइवर ने यह भी बताया कि वह कार में ही बैठा था तभी एक शख्स ने उसकी कार में ठक-ठक कर लॉक किया, वह बाहर निकला तो शख्स उसे बताया कि उसका पैसा नीचे गिर गया है. नीचे 10-10 के नोट गिरे हुए थे. इसी दौरान किसी ने पिछली सीट पर रखा बैग गायब हो गया.

ये भी पढ़ें :दिल्ली कंझावला केस: कोर्ट ने आरोपियों को चार दिन की पुलिस कस्टडी में भेजा

ABOUT THE AUTHOR

...view details