दिल्ली

delhi

Noida Weather: भारी बारिश के चलते कई घरों में घुसा पानी, 12वीं तक के सभी स्कूलों को बंद रखने का आदेश

By

Published : Jul 26, 2023, 9:28 AM IST

गौतमबुद्ध नगर में बुधवार सुबह से ही बारिश हो रही है. इस कारण जहां लोगों को उमस से राहत मिली है, वहीं इससे कई इलाकों में जलभराव की समस्या भी उत्पन्न हो गई है. कई घरों में भी पानी घुस गया है. बारिश के चलते जिले के 12वीं तक के सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया गया है.

19098112
19098112

नई दिल्ली/नोएडा:हरियाणा के हथिनी कुंड बैराज से लगातार छोड़े जा रहे पानी के चलते यमुना और हिंडन नदी का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर बह रहा है. इससे नोएडा के तमाम डूब क्षेत्रों में रहने वाले लोग प्रभावित हुए हैं. वहीं, बुधवार सुबह हुई झमाझम बारिश के चलते कई इलाकों में जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई है. पानी ग्राउंड फ्लोर पर बने घरों के अंदर भी घुस गया. वहीं, भारी बारिश के चलते जिला प्रशासन ने 12वीं तक के सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है.

सुबह से हो रही झमाझम बारिश
नोएडा में बुधवार सुबह करीब साढ़े 5 बजे अचानक तेज बारिश शुरू हो गई और तब से लगातार बारिश हो रही है. कई घंटों से हो रही बारिश के चलते नोएडा के कई मुख्य सड़कों पर पर वाटर लॉगिंग की समस्या उत्पन्न हो गई. वहीं उनके लिए यह बारिश और भी आफत बनकर आई, जिनके घरों में पानी घुस गए हैं. नोएडा सेक्टर 12, सेक्टर 11, सेक्टर-22, सेक्टर-19, सेक्टर-20 सहित कई इलाके में रह रहे लोगों के घरों में पानी घुस गया है. वहीं तेज बारिश और जगह-जगह जलभराव के चलते गौतमबुद्ध नगर जनपद के जिला अधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने कक्षा एक से लेकर कक्षा बारहवीं तक के सभी स्कूलों को बंद करने का निर्देश जारी किया है.

गर्मी और उमस से लोगों को मिली राहत
पिछले काफी दिनों से नोएडा के लोग उमस भरी गर्मी से परेशान चल रहे थे. वहीं बुधवार को झमाझम बारिश ने मौसम में नमी ला दी. इसके चलते गर्मी से लोग काफी राहत महसूस कर रहे हैं. वहीं कुछ जगहों पर बिजली की कटौती के चलते लोग परेशानी भी झेल रहे हैं. कई जगहों पर लोग बारिश में भीगते हुए देखे गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details