दिल्ली

delhi

नोएडा: महिलाओं से लूटपाट करने वाले दो बदमाश पुलिस मुठभेड़ में घायल

By

Published : Jan 26, 2023, 5:37 PM IST

बाजार में लड़कियों और महिलाओं को निशाना बनाकर उनके साथ पर्स और मोबाइल लूट की वारदात को अंजाम देने वाले शातिर दो बदमाशों की नोएडा के थाना सेक्टर 20 पुलिस से थाना क्षेत्र के DLF मॉल के पास मुठभेड़ हो गई. जिसमें पुलिस की गोली से वे घायल हो गए. पुलिस ने बदमाशों के पास से स्पोर्ट्स बाइक, तमंचा, कारतूस, लूट के मोबाइल सहित अन्य सामान बरामद किये हैं.

बदमाश पुलिस मुठभेड़ में घायल
बदमाश पुलिस मुठभेड़ में घायल

एडिशनल डीसीपी नोएडा आशुतोष द्विवेदी

नई दिल्ली/नोएडा: नोएडा के सेक्टर 20 कोतवाली पुलिस संग हुई मुठभेड़ में दो शातिर लुटेरे घायल हो गए. घायल बदमाशों को उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है. घायल लुटेरों की पहचान दिल्ली के कल्याणपुरी के सचिन और निशांत के रूप में हुई है. बदमाशों के कब्जे से चोरी की मोटरसाइकिल, लूट के चार मोबाइल, तमंचा और कारतूस बरामद किया गया है. बरामद बाइक कुछ दिन पहले आरोपितों ने दिल्ली से चोरी की थी. 15 दिन पहले दोनों बदमाशों ने कोतवाली क्षेत्र में एक महिला का पर्स छीना था और उसको धक्का देकर गंभीर रूप से घायल कर दिया था. एडिशनल डीसीपी नोएडा आशुतोष द्विवेदी ने बताया कि मंगलवार देर रात के करीब कोतवाली पुलिस की टीमें क्षेत्र में गश्त कर रही थी. इसी दौरान एचडीएफसी बैंक के पास से एक बाइक सवार दो युवक गुजरे. दोनों ने हेलमेट लगाया हुआ था. संदिग्ध लगने पर जब पुलिस की टीम ने दोनों को रोकना चाहा तो उन्होंने पुलिस की टीम पर फायर झोंक दिया और भागने लगे. पुलिस की टीम ने दोनों बाइक सवार युवकों का पीछा किया और डीएफएफ माल के पीछे गंदे नाले के पास जवाबी कार्रवाई में दोनों बदमाश गोली लगने से घायल हो गए. सचिन और निशांत के खिलाफ दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद और फरीदाबाद में कुल 16 मुकदमें दर्ज हैं.

पुलिस व लुटेरे के बीच हुई मुठभेड़

नोएडा के थाना सेक्टर 113 पुलिस और बदमाशों की मंगलवार को देर शाम सेक्टर 79 के पास मुठभेड़ हो गई. पुलिस संदिग्ध वाहन और व्यक्तियों की चेकिंग कर रही थी. पुलिस ने बदमाश को रोकने का इशारा किया तो पुलिस को चकमा देकर फायर करते हुए वह पास के ही जंगल में बाइक लेकर भाग निकला. पुलिस ने पीछा किया और घेराबंदी कर जवाबी कार्रवाई की तो बदमाश के पैर में गोली लगी और घायल हो गया. पूछताछ में सामने आया कि 11 जनवरी को थाना सेक्टर 58 क्षेत्र में हुई मुठभेड़ के दौरान वह फरार हो गया था. घायल बदमाश के ऊपर करीब तीन दर्जन मुकदमें दर्ज है. उसके कब्जे 3 मोबाइल, 1 तमंचा 315 बोर, 1 खोखा व 1 जिंदा कारतूस, 1 मोटरसाइकिल बरामद हुआ है.

ये भी पढ़ें :Airlines Ticket Downgrades: डीजीसीए का नया नियम, हवाई यात्रियों को मिलेगा एयरलाइंस से 75 प्रतिशत तक की भरपाई, जाने क्यों

ABOUT THE AUTHOR

...view details