दिल्ली

delhi

दिल्ली में स्पोर्ट्स टीचर की हैवानियत, तीसरी कक्षा की छात्रा से किया दुष्कर्म

By

Published : Feb 8, 2023, 2:16 PM IST

Updated : Feb 9, 2023, 10:47 AM IST

दिल्ली के एमसीडी स्कूल में एक मासूम बच्ची के साथ रेप का मामला सामने आया, जिसमें आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. पीड़ित बच्ची तीसरी कक्षा की विद्यार्थी है.

तीसरी कक्षा की छात्रा के साथ रेप
तीसरी कक्षा की छात्रा के साथ रेप

नई दिल्ली: पूर्वी दिल्ली के न्यू अशोक नगर इलाके में एक 8 साल की मासूम बच्ची के साथ रेप के मामले में आरोपी उमाकांत (45) पुत्र मोहन लाल को गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपी घडोली गांव एक्टेंशन, दिल्ली का रहने वाला बताया जा रहा है. आरोपी पर आईपीसी धारा 376/506 और पॉक्सो एक्ट की धारा 6 लगाई गई है.

इससे पहले बच्ची के परिजनों ने उसी स्कूल के एक टीचर पर दरिंदगी का आरोप लगाया था, जिसके बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ रेप और पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू की थी, जिसे अब गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपी के बारे में पता चला है कि उसने सुभारती यूनिवर्सिटी, मेरठ से स्नातक किया था और 2009 में एमसीडी प्राइमरी स्कूल जॉइन किया था. इसके अलावा, इस विद्यालय में उसकी तैनाती 2016 में की गई थी और वह और खेल शिक्षक का काम भी देखते थे.

पूर्वी दिल्ली जिला की डीसीपी अमृता गुगुलोथ ने बताया कि बुधवार सुबह स्कूल शिक्षक द्वारा एक बालिका के साथ यौन उत्पीड़न के संबंध में एक पीसीआर कॉल, न्यू अशोक नगर थाने में प्राप्त हुई थी. सूचना मिलते ही एसआई शंकर और डब्ल्यूएसआई प्रिया को तुरंत मौके पर भेजा गया. पीड़िता की माता-पिता ने बताया कि उनकी बेटी की उम्र 8 वर्ष है, वह न्यू अशोक नगर में दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के एक स्कूल में तीसरी कक्षा की विद्यार्थी है.

उन्होंने बताया कि उनकी बेटी के साथ 4, 5 दिन पहले स्कूल के खेल शिक्षक ने दुष्कर्म किया है. डीसीपी ने कहा कि पीड़िता की काउंसलिंग और मेडिकल जांच की जा रही है. शिकायत पर आईपीसी की कई धाराओं और पॉक्सो अधिनियम की धारा के तहत आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है और मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ेंः दिल्ली में व्यक्ति के सिर में गोली मारकर हत्या, जांच शुरू

वहीं, स्कूल में दुष्कर्म की घटना से परिजनों में रोष है. जानकारी मिलते ही काफी संख्या में स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के परिजन स्कूल के बाहर जमा हो गए और स्कूल प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की. परिजनों ने कहा कि स्कूल में सुविधा के नाम पर कुछ नहीं है. जब टीचर ही ऐसी हरकत कर रहे हैं तो ऐसे में बच्चे कैसे महफूज रह सकते हैं. फिलहाल इस मामले में दिल्ली नगर निगम के किसी अधिकारी का बयान नहीं आया है.

ये भी पढ़ेंः सावधान! आपका बच्चा तो नहीं दौड़ रहा BIKE-CAR या SCOOTY, 68 पैरेंट्स पर FIR दर्ज, वाहन सीज

Last Updated : Feb 9, 2023, 10:47 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details