दिल्ली

delhi

शिक्षकों की जॉइनिंग पर 'बवाल': मनोज तिवारी बोले- पूरे मामले में नजर आ रही है साजिश

By

Published : Oct 16, 2019, 11:04 PM IST

बुधवार को पूर्वी एमसीडी की महापौर अंजू कमलकांत ने निगम की कमिश्नर को पत्र लिखकर शिक्षकों को ज्वाइनिंग कराने का अनुरोध किया है.

दिल्ली में शिक्षकों की नियुक्ति नहीं होने पर बोले मनोज तिवारी, etv bharat

नई दिल्ली: मंगलवार को होने वाली शिक्षकों की ज्वाइनिंग का मामला अब तूल पकड़ने लगा है. इसी कड़ी में आज यानि बुधवार को पूर्वी दिल्ली नगर निगम की महापौर अंजू कमलकांत ने निगम की कमिश्नर को पत्र लिखकर शिक्षकों को ज्वाइन कराने का अनुरोध किया है.

दिल्ली में शिक्षकों की नियुक्ति नहीं होने पर बोले मनोज तिवारी

एक कार्यक्रम के सिलसिले में पूर्वी दिल्ली नगर निगम कार्यालय में आए भारतीय जनता पार्टी दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि इस पूरे मामले में साजिश नजर आ रहा है. बिना किसी लिखित आदेश के शिक्षकों की ज्वाइनिंग पर रोक लगा दी गई है, जो सरासर गलत है. शिक्षक अपनी नौकरी से इस्तीफा देकर यहां ज्वाइन करने आए हैं. लेकिन, उन्हें ज्वाइन नहीं कराया जा रहा. जिस कारण शिक्षकों में काफी आक्रोश है और यह आक्रोश जायज भी है.

पूर्वी नगर निगम के मेयर ने कमिश्नर को लिखा खत
वहीं इस पूरे मामले पर पूर्वी दिल्ली नगर निगम की महापौर अंजू कमलकांत ने कमिश्नर को पत्र लिखकर अनुरोध किया है कि शिक्षकों को तुरंत ज्वाइन कराया जाए. कमिश्नर को लिखे गए पत्र में उन्होंने इस बात का उल्लेख किया है कि डीएसएसएसबी द्वारा प्राथमिक शिक्षक के पद हेतु अभ्यर्थी चयनित करके दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के माध्यम से पूर्वी दिल्ली नगर निगम में भेजे गए थे. इन्हें 15 अक्टूबर 2019 को ज्वाइनिंग हेतु आदेश जारी किया गया था. जिस पर किसी लिखित आदेश ना होने के बावजूद उनकी ज्वाइनिंग पर रोक लगा दी गई है. जो कि मूलभूत अधिकारों का उल्लंघन है.

शिक्षकों की जॉइनिंग के लिए मेयर का खत

पूर्वी दिल्ली नगर निगम को लिखित आदेश नहीं मिला
इस संदर्भ में पूर्वी दिल्ली नगर निगम को अभी तक कोई भी लिखित आदेश प्राप्त नहीं हुआ है. अतः जिन शिक्षकों की ज्वाइनिंग 15 अक्टूबर 2019 को होनी थी उन्हें तुरंत ज्वाइनिंग दिलवाई जाए.

Intro:पूर्वी दिल्ली : मंगलवार को होने वाली शिक्षकों की जॉइनिंग का मामला अब तूल पकड़ने लगा है. इसी कड़ी में आज पूर्वी दिल्ली नगर निगम की महापौर अंजू कमलकांत ने निगम की कमिश्नर को पत्र लिखकर शिक्षकों को ज्वाइन कराने का अनुरोध किया है.


Body:एक कार्यक्रम के सिलसिले में पूर्वी दिल्ली नगर निगम कार्यालय में आए भारतीय जनता पार्टी दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि इस पूरे मामले में साजिश नजर आ रहा है. बिना किसी लिखित आदेश के शिक्षकों की जोइनिंग पर रोक लगा दी गई है, जो सरासर गलत है. शिक्षक अपनी नौकरी से इस्तीफा देकर यहां ज्वाइन करने आए हैं. लेकिन उन्हें ज्वाइन नहीं कराया जा रहा. जिस कारण शिक्षकों में काफी आक्रोश है और यह आक्रोश जायज भी है.

वही इस पूरे मामले पर पूर्वी दिल्ली नगर निगम की महापौर अंजू कमलकांत ने कमिश्नर को पत्र लिखकर अनुरोध किया है कि शिक्षकों को तुरंत ज्वाइन कराया जाए. कमिश्नर को लिखे गए पत्र में उन्होंने इस बात का उल्लेख किया है कि डीएसएसएसबी द्वारा प्राथमिक शिक्षक के पद हेतु अभ्यर्थी चयनित करके दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के माध्यम से पूर्वी दिल्ली नगर निगम में भेजे गए थे. इन्हें 15 अक्टूबर 2019 को जॉइनिंग हेतु आदेश जारी किया गया था. जिस पर किसी लिखित आदेश ना होने के बावजूद उनकी ज्वाइनिंग पर रोक लगा दी गई है. जो कि मूलभूत अधिकारों का उल्लंघन है.


Conclusion:इस संदर्भ में पूर्वी दिल्ली नगर निगम को अभी तक कोई भी लिखित आदेश प्राप्त नहीं हुआ है. अतः जिन शिक्षकों की जॉइनिंग 15 अक्टूबर 2019 को होनी थी उन्हें तुरंत जॉइनिंग दिलवाई जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details