दिल्ली

delhi

मयूर विहार में दस साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Feb 18, 2023, 8:35 PM IST

दिल्ली के मयूर विहार थाना इलाके में 10 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म करने के मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. बच्ची उर्दू टीचर के घर ट्यूशन पढ़ने गई थी.

delhi crime news
दिल्ली में 10 साल की बच्ची के साथ

दिल्ली में 10 साल की बच्ची के साथ

नई दिल्ली : पूर्वी दिल्ली के मयूर विहार थाना इलाके में 10 साल की बच्ची से रेप का मामला सामने आया है. पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ दुष्कर्म और पोक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है. जानकारी के मुताबिक, बच्ची परिवार के साथ मयूर विहार थाना अंतर्गत त्रिलोकपुरी में रहती है. वह घर के पास ही एक युवती से उर्दू का ट्यूशन पढ़ती है. गुरुवार को बच्ची रोज की तरह अपनी टीचर के यहां ट्यूशन पढ़ने गई थी. बच्ची जब टीचर के यहां पहुंची तो वहां मौजूद नहीं थीं. घर में उनका भाई था.

आरोप है कि वह बच्ची को बहला-फुसलाकर तीसरी मंजिल पर बने कमरे में ले गया और उसके साथ रेप जैसी घिनौनी वारदात को अंजाम दिया. किसी को कुछ नहीं बताने का लालच देकर आरोपी ने पीड़िता को कपड़े भी दिए. बच्ची जब अपने घर पहुंची तो उसने सारी बातें अपने परिजनों को बताईं. परिजनों ने तुरंत घटना की शिकायत पुलिस से की. सूचना मिलते ही मयूर विहार पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची. पीड़िता को मेडिकल जांच के लिए लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल ले जाया गया. इसके बाद बच्ची की काउंसलिंग की गई. मामले में दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू की गई.

ये भी पढ़ें :क्यों गंदे हैं दिल्ली के सार्वजनिक शौचालय, हाईकोर्ट ने केंद्र और दिल्ली सरकार से मांगा जवाब

पुलिस जब आरोपी के घर पहुची तो वह वहां मौजूद नहीं था. इसके बाद पुलिस ने आरोपी को पकड़ने के लिए छापेमारी शुरू की. उसके मोबाइल को टेक्निकल सर्विलांस पर लगाया गया और दिल्ली से सटे गाजियाबाद से शुक्रवार देर शाम आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया. आरोपी की पहचान अर्श के तौर पर हुई है. वहीं, पीड़ित परिवार ने पुलिस से मांग की है कि पीड़िता को इंसाफ मिले और आरोपी को कड़ी से कड़ी सजा दिलाया जाए.

ये भी पढ़ें :दिल्ली: अवैध संबंध के शक में पत्नी और 2 साल के बेटे की निर्मम हत्या, जांच में जुटी पुलिस

ABOUT THE AUTHOR

...view details