दिल्ली

delhi

Dog Attacked Child: घर में खेल रहे पांच साल के बच्चे को लेब्रा डॉग ने काटा, गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती

By

Published : Jun 12, 2023, 1:52 PM IST

Updated : Jun 12, 2023, 6:16 PM IST

शाहदरा जिले की गीता कॉलोनी के एक घर में खेल रहे बच्चे को लेब्रा डॉग ने बुरी तरह नोंच लिया. आरोप है कि पड़ोस में रहने वाला शख्स अपने कुत्ते को बिना किसी सुरक्षा उपाय के गली में टहला रहा था. इसी दौरान कुत्ता अचानक कमरे में दाखिल हुआ और बच्चे को बुरी तरीके से काट लिया.

Etv Bharat
Etv Bharat

दिल्ली में कुत्ते के काटने की घटनाएं बढ़ रही हैं.

नई दिल्ली: शाहदरा जिले की गीता कॉलोनी इलाके में घर में खेल रहे 5 साल के एक बच्चे को लेब्रा डॉग ने बुरी तरह काट लिया. बच्चे को इलाज के लिए सर परमानंद अस्पताल में भर्ती कराया गया है. आरोप है कि पड़ोस में रहने वाला शख्स अपने कुत्ते को बिना किसी सुरक्षा उपाय के गली में टहला रहा था. इसी दौरान कुत्ता अचानक कमरे में दाखिल हुआ और बच्चे के हाथ को बुरी तरीके से नोच डाला. गनीमत रही कि घर में लोग मौजूद थे, जिन्होंने किसी तरह बच्चे को कुत्ते के चंगुल से निकाला, वरना बड़ा हादसा हो सकता था.

गीता कॉलोनी के एक घर में खेल रहे बच्चे को लेब्रा डॉग ने काटा.

पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. पीड़ित परिवार का आरोप है कि घटना के वक्त कुत्ते का मालिक वहां मौजूद था. उसने बच्चे को बचाने की कोई भी कोशिश नहीं की. जब उन्होंने पुलिस से शिकायत की तो वह लगातार उनके परिवार को धमकी दे रहा है. घायल बच्चे की बुआ नजमा ने बताया कि वह मुंबई से अपने भाई के घर आई हुई हैं. उनका 5 साल का भतीजा मोहिब घर के एक कमरे में खेल रहा था. शाहदरा जिला के डीसीपी रोहित मीणा ने बताया कि गीता कॉलोनी में बच्चे को कुत्ते काटने के मामले में कुत्ते के मालिक यशपाल को गिरफ्तार कर लिया गया.

इसी दौरान पड़ोसी यशपाल का पालतू लेब्रा डॉग घर में घुस आया और मोहिब के दाहिने हाथ को बुरी तरीके से नोंच लिया. नाजमा का आरोप है कि यशपाल बिना बेल्ट, चेन जैसे सुरक्षा उपाय के ही कुत्ते को गली में टहला रहा था. बहरहाल इस पूरे मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है और आगे की कार्रवाई कर रही है.

ये भी पढ़ें:Dog Bites Fireman: कुत्ते को बचाने के लिए नाले में उतरे फायरकर्मी को कुत्ते ने काटा

Last Updated :Jun 12, 2023, 6:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details