दिल्ली

delhi

सपा विधायक इरफान सोलंकी के फ्लैट को सीज करने ग्रेटर नोएडा पहुंची कानपुर पुलिस, खाली हाथ लौटना पड़ा

By

Published : Mar 3, 2023, 11:00 PM IST

कानपुर के समाजवादी पार्टी के विधायक इरफान सोलंकी के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई के बाद पुलिस शुक्रवार को ग्रेटर नोएडा पहुंची, जहां उसके फ्लैट को सीज करना था, लेकिन यहां से उसे खाली हाथ वापस लौटना पड़ा. जांच में पता चला कि इरफान सोलंकी ने इस फ्लैट को सितंबर 2022 में ही गौरव गुप्ता नाम के शख्स को बेच दिया था.

Etv Bharat
Etv Bharat

घटना की जानकारी देते इंस्पेक्टर सुधीर कुमार सिंह

नई दिल्ली/ग्रेटर नोएडा: कानपुर के समाजवादी पार्टी के विधायक इरफान सोलंकी की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही है. इरफान सोलंकी के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई के बाद उनकी संपत्तियों की जांच की जा रही है. गैंगस्टर के मामले में इरफान सोलंकी के खिलाफ कानपुर पुलिस द्वारा लगातार कार्यवाही की जा रही है. इस दौरान कानपुर पुलिस इरफान सोलंकी की संपत्ति को सीज कर रही है. कानपुर पुलिस शुक्रवार को ग्रेटर नोएडा में भी इरफान सोलंकी के फ्लैट को सीज करने के लिए पहुंची, लेकिन यहां से उसे खाली हाथ वापस लौटना पड़ा. जांच में पता चला कि इरफान सोलंकी ने इस फ्लैट को सितंबर 2022 में ही गौरव गुप्ता नाम के शख्स को बेच दिया था.

दरअसल, समाजवादी पार्टी के विधायक इरफान सोलंकी के खिलाफ कानपुर पुलिस का एक्शन लगातार जारी है. कानपुर पुलिस लगातार इरफान सोलंकी की संपत्ति को जब्त कर रही है. शुक्रवार को पुलिस द्वारा गाजियाबाद में भी कार्रवाई करते हुए जमीन को जब्त किया गया है. उसके बाद कानपुर पुलिस की 5 सदस्यीय टीम ग्रेटर नोएडा पहुंची. इन लोगों के पास जो कागजात थे, उसमें यह दर्ज था कि बीटा-2 थाना क्षेत्र के एक्सप्रेस पार्क व्यू अपार्टमेंट में इरफान सोलंकी का एक फ्लैट है, उसी को सील करने के लिए यह लोग ग्रेटर नोएडा पहुंचे.

जब ये लोग फ्लैट नंबर बी 1201 में पहुंचे तो पाया कि वहां पर पहले से ही एक परिवार रह रहा है. जब लोगों से पूछताछ की गई तो वहां पर मौजूद गौरव गुप्ता ने बताया कि यह फ्लैट उनके नाम पर है. सितंबर 2022 में उन्होंने इरफान सोलंकी से इस फ्लैट को खरीद लिया था. इस दौरान पुलिस ने गौरव गुप्ता से कागजात दिखाने की बात कही, जिस पर गौरव गुप्ता ने फ्लैट के सारे कागजात और रजिस्ट्री दिखा दी. इसके बाद उच्च अधिकारियों से बात करने पर कानपुर की पुलिस वापस लौट गई.

ये भी पढ़ेंः दिल्ली में छात्रों और कामकाजी बाहरी लोगों के लिए डीडीए बनाएगा स्टूडियो अपार्टमेंट, मास्टर प्लान को मंजूरी

कानपुर पुलिस के निरीक्षक सुनील कुमार सिंह ने बताया कि इरफान सोलंकी ने जब चुनाव लड़ा था और जो अपनी संपत्ति के बारे में जानकारी दी थी, उसमें इस फ्लैट के बारे में भी बताया गया था. उसी फ्लैट को सीज करने के लिए आज हम ग्रेटर नोएडा यहां आए थे, लेकिन जब फ्लैट पर पहुंचे तो पाया कि गौरव गुप्ता वहां पर मौजूद थे और उन्होंने कहा कि यह फ्लैट उनके नाम पर है. उन्होंने इस फ्लैट के कागजात भी दिखाए हैं. उच्च अधिकारियों से बात करने के बाद इसको सीज नहीं किया जा रहा है. दोबारा से वेरिफिकेशन की जाएगी, उसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ेंः Haryana CM Degree: हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने 47 साल बाद DU से ली डिग्री

ABOUT THE AUTHOR

...view details