दिल्ली

delhi

फिल्म पठान के प्रदर्शन पर रोक लगाने की मांग को लेकर गो रक्षा हिंदू दल ने जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन

By

Published : Jan 23, 2023, 10:50 PM IST

पठान मूवी के एक गाने को लेकर कई हिंदू संगठनों ने विरोध किया है. इसी को लेकर ग्रेटर नोएडा में गो रक्षा हिंदू दल के कार्यकर्ताओं ने जिले में पठान मूवी के प्रदर्शन की रोक की मांग को लेकर जिलाधिकारी कार्यालय पर ज्ञापन सौंपा. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने कहा कि सनातन धर्म और संस्कृति का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

गो रक्षा हिंदू दल ने फिल्म पठान के प्रदर्शन पर रोक लगाने की मांग को लेकर जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन
गो रक्षा हिंदू दल ने फिल्म पठान के प्रदर्शन पर रोक लगाने की मांग को लेकर जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन

नई दिल्ली/ग्रेटर नोएडा: फिल्म पठान को चल रहे विवाद को लेकर गो रक्षा हिंदू दल ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंप कर फिल्म के प्रदर्शन पर तत्काल रोक लगाने की मांग की है. सोमवार को गौतम बुद्ध नगर जिलाधिकारी कार्यालय पर गो रक्षा हिंदू दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष वेद नागर के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने जिलाधिकारी के नाम ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन में उन्होंने मांग की है कि सनातन संस्कृति से किसी भी कीमत पर समझौता नहीं किया जाएगा. भगवा का अपमान बर्दाश्त करने लायक नहीं है. अपनी मांग को लेकर उन्होंने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर फिल्म के प्रदर्शन पर तत्काल रोक लगाने की मांग की.

वेद नागर ने एक और ज्ञापन उत्तर प्रदेश की राज्यपाल के नाम सौंपा और उसमें गोचर भूमि पर हो रहे अधिग्रहण पर रोक लगाने की मांग की. उन्होंने आरोप लगाया कि अधिकारियों व बिल्डरों की मिलीभगत से गोचर भूमि पर अवैध निर्माण किया जा रहा है जिसको लेकर उन्होंने एक ज्ञापन भी दिया है. उनका कहना है कि गोचर भूमि गायों के लिए होती है लेकिन अधिकारी और बिल्डर मिलकर उस पर अवैध कब्जा कर रहे हैं, जिससे गायों के लिए भूमि खत्म हो रही है. ऐसे में गोवंश को सड़कों पर घूमना पड़ रहा है. गोवंश के बचाव के लिए गोचर भूमि को बिल्डरों से बचाया जाए और गोवंश के लिए आश्रय स्थल बनाए जाएं.

ये भी पढ़ेंः एक बार जज बन गए, फिर न तो चुनाव, न जनता का करना पड़ता है सामना : कानून मंत्री

दरअसल, पूरे देश में पठान मूवी का विरोध किया जा रहा है. फिल्म में दिखाए गए दृश्यों को लेकर कई हिंदू संगठनों ने फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगाने की मांग की है. पठान मूवी के एक गाने को लेकर कई हिंदू संगठनों ने विरोध किया है. इसी को लेकर ग्रेटर नोएडा में गो रक्षा हिंदू दल के कार्यकर्ताओं ने जिले में पठान मूवी के प्रदर्शन की रोक की मांग को लेकर जिलाधिकारी कार्यालय पर ज्ञापन सौंपा. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने कहा कि सनातन धर्म और संस्कृति का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

इस दौरान जिलाधिकारी कार्यालय पर कार्यकर्ताओं ने अपनी दोनों मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा और उन्होंने कहा कि यदि उनकी मांगों को नहीं माना जाएगा तो आगे आंदोलन किया जाएगा। इस दौरान संदीप एडवोकेट, फतेह सिंह नागर, मिताली शर्मा, अंशुल भाटी, निर्दोष भाटी, ललित गुर्जर, आकाश नागर, दीपांशु पंडित, योगी पंडित, राजेश वर्मा, विजय कुमार, उमेश पंडित और अंशुमान सहित दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद रहे.

ये भी पढे़ंः Wrestlers vs WFI : डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष के खिलाफ आरोपों की जांच के लिए निगरानी समिति की अध्यक्ष होगी मेरीकॉम

ABOUT THE AUTHOR

...view details