दिल्ली

delhi

दिल्ली में क्रेन की टक्कर से गिरा फुटओवर ब्रिज, बाल-बाल बची लोगों की जान, चालक गिरफ्तार ,यातायात सुचारू

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Oct 23, 2023, 10:39 AM IST

Updated : Oct 23, 2023, 12:53 PM IST

Foot over Bridge Collapse:नई दिल्ली के पूर्वी जिले के लक्ष्मी नगर इलाकेे में बड़े क्रेन के टकराने से फुट ओवर ब्रिज गिर गया. हालांकि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है. मामले में क्रेन ड्राइवर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और आगे की जांच जारी है .

Foot over Bridge Collapse
क्रेन की टक्कर से फुटओवर ब्रिज गिरा

दिल्ली में क्रेन की टक्कर से गिरा फुटओवर ब्रिज

नई दिल्ली :पूर्वी जिले के लक्ष्मी नगर इलाकेे में बड़े क्रेन के गुजरने से फुट ओवर ब्रिज गिर गया है. हादसा रविवार रात करीब 12:00 बजे का बताया जा रहा है. लक्ष्मी नगर पुस्ता रोड से एक क्रेन गुजर रहा था .क्रेन का ऊपरी हिस्सा फुट ओवर ब्रिज से टकरा गया. जिससे फुट ओवर ब्रिज का एक बड़ा हिस्सा गिर गया. हादसे के वक्त फुट ओवर ब्रिज के ऊपर और नीचे कुछ लोग सो रहे थे. गनीमत रही कि इस हादसे में उनकी जान बाल-बाल बच गई.मामले में क्रेन चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है .

पुलिस के मुताबिक रात 12:34 बजे, पीएस लक्ष्मी नगर में एक पीसीआर कॉल मिली कि ललिता पार्क के पास फुटओवर ब्रिज सड़क पर गिर गया है. कॉल मिलने पर, स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और पाया कि एक बिग ट्रेलर नंबर पीबी 13बीसी 1354 ने अक्षरधाम मंदिर के पास एक क्रेन लोड की थी और इसे गीता कॉलोनी पुस्ता रोड के माध्यम से बुराड़ी, दिल्ली ले जाया जा रहा था. लगभग 00:30 बजे जब ट्रेलर ट्रक ललिता पार्क फुटओवर ब्रिज के नीचे से गुजर रहा था, तो लोडेड क्रेन पुल से टकरा गई. जिससे पुल का एक हिस्सा नीचे सड़क पर गिर गया और एक तरफ का यातायात बाधित हो गया. इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

यहां पर नारियल की दुकान चलाने वाले शफीक ने बताया कि उन्हें पता चला कि रात के समय यहां से गुजर रही एक क्रेन के टकराने के कारण फुट ओवर ब्रिज का यह आधा हिस्सा टूटकर गिरा है. रात का समय होने के कारण इस रोड पर ज्यादा आवाजाही नहीं थी .इस वजह से इस हादसे में किसी को कोई चोट नहीं लगी. सूचना मिलने पर पीडब्ल्यूडी की टीम ने मौके पर पहुंचकर क्रेन द्वारा पुल के गिरे हुए हिस्से को उठाकर साइड में रख दिया. जिसकी वजह से यातायात बाधित नहीं हुआ. बता दें कि अगर यह हादसा दिन के समय होता तो यहां से गुजरने वाला कई वाहन क्षतिग्रस्त भी हो सकते थे और लोगों को चोट भी आ सकती थी.सड़क को साफ कर दिया गया है और यातायात सुचारू रूप से चल रहा है

ये भी पढ़ें :विवाहिता को तीसरी मंजिल से फेंका, केस दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस

ये भी पढ़ें :गाजियाबाद में युवक की गोली मारकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

Last Updated :Oct 23, 2023, 12:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details