दिल्ली

delhi

Noida Crime: वर्चस्व को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट, लाठी डंडे और ईंट पत्थर चले, वीडियो वायरल

By

Published : Jul 28, 2023, 3:45 PM IST

ग्रेटर नोएडा के कासना थाना क्षेत्र के लड़पुरा गांव में दो पक्षों के बीच हुई मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में दोनों पक्षों में ईंट पत्थर और लाठी डंडा चलते दिख रहा है. मारपीट के दौरान कई लोगों को गंभीर चोटें भी आई हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

दो पक्षों में मारपीट का वीडियो वायरल

नई दिल्ली/ग्रेटर नोएडा:ग्रेटर नोएडा के कासना थाना क्षेत्र के लड़पुरा गांव में वर्चस्व की लड़ाई इतनी बढ़ गई कि लोग मरने मारने पर उतारू हो गए. गांव के ही दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई. इस दौरान दोनों पक्ष ने जमकर लाठी-डंडे और ईंट पत्थर चलाए. मारपीट के दौरान कई लोगों को गंभीर चोट आई. मारपीट में एक भारतीय जनता पार्टी का नेता भी घायल हो गया.

सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया. दोनों पक्षों के विवाद को देखते हुए गांव में पीएसी को तैनात कर दिया गया है. लड़पुरा गांव में मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. वीडियो में दोनों पक्षों में ईंट पत्थर और लाठी डंडे से मारपीट होता दिखाई दे रहा है.

क्या है लड़ाई की वजहःलड़पुरा गांव में विवाद मंदिर के लिए जमीन देने से शुरू हुआ. गांव में एक मंदिर है, जिसके पास कुछ खाली जमीन है. जो गांव के ही लखपत परिवार की है. कुछ दिनों पहले गांव के लोगों ने खाली जमीन के पास मंदिर का निर्माण किया था. ग्रामीणों ने जब लखपत परिवार से मंदिर निर्माण के लिए बगल की खाली जमीन मांगी तो लखपत परिवार के लोगों ने जमीन देने से इनकार कर दिया. इसी को लेकर ग्रामीणों में आपसी विवाद पैदा हो गया. खाली जमीन ना देने से नाराज ग्रामीणों ने बीते मंगलवार यानी 25 जुलाई को गांव के बाहर बने लखपत द्वार पर लिखे लखपत नाम पर स्याही पोत दी.

इस गेट का निर्माण लखपत परिवार के सदस्यों ने 2007 में गांव के मुख्य मार्ग पर कराया था. ग्रामीणों ने कहा कि जब यह लोग गांव के मंदिर के लिए जमीन नहीं दे सकते, तो गांव के बाहर बने गेट पर भी इनका नाम नहीं लिखा जाएगा. गेट पर स्याही पोतने के समय लखपत परिवार के लोग मौके पर पहुंचे और दोनों पक्षों में कहासुनी हो गई. धीरे-धीरे विवाद इतना बढ़ गया कि आपस में गाली गलौज और फिर दोनों पक्षों के बीच लाठी-डंडे चलने और ईंट पत्थर चलने लगे. इस दौरान भाजपा के नेता राहुल पंडित के साथ भी मारपीट की गई.

ये भी पढ़ें:NOIDA Crime: पशु संरक्षण केंद्र से 81 बकरी और तीन गाय चोरी, केस दर्ज

पुलिस कर रही मामले की जांचःदोनों पक्षों में जमकर हुई मारपीट की घटना वहां मौजूद लोगों ने मोबाइल में कैद कर ली. बीजेपी नेता के साथ मारपीट और लोगों के बीच झगड़े का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. झगड़े की सूचना मिलने के बाद पुलिस के अधिकारी टीम और भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए. मारपीट में घायल हुए लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया. फिलहाल दोनों पक्षों को जैसे-तैसे समझा कर मामले को शांत किया गया है. मामले में पुलिस ने एक दर्जन से ज्यादा लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. मुकदमा दर्ज कर पुलिस हर पहलू से मामले की जांच कर रही है.

ये भी पढ़ें:Noida Crime: पुजारी ने मंदिर में रचाई शादी, हनीमून के बाद पत्नी को भगाया

ABOUT THE AUTHOR

...view details