दिल्ली

delhi

crime in delhi: आनंद विहार बस अड्डे से पकड़ा गया नकली नोट का सप्लायर, पुलिस के हाथ लगे सवा लाख रुपए के नकली नोट

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Sep 29, 2023, 10:51 PM IST

पूर्वी दिल्ली की पुलिस ने नकली नोट की सप्लाई करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बस अड्डे से आरोपी को गिरफ्तार किया. आरोपी के पास से 100 और 200 के नकली नोट मिले हैं, जिनका मूल्य 1 लाख 22 हजार 400 रुपए है.

Etv Bharat
Etv Bharat

पुलिस की गिरफ्त में नकली नोट सप्लायर

नई दिल्ली: पूर्वी दिल्ली में नकली नोट की सप्लाई करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आनंद विहार बस अड्डे से आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी की गिरफ्तारी पटपड़गंज इंडस्ट्रियल एरिया थाना पुलिस की टीम ने किया. आरोपी के पास से 100 और 200 के नोट बरामद किए गए हैं. आरोपी आनंद विहार बस अड्डे से नकली नोटों को तय स्थान पर पहुंचाने जा रहा था, जिस दौरान पुलिस ने उसकी बैग की तलाशी लेकर उसे गिरफ्तार कर लिया.

एक लाख 22 हजार के नोट बरामद:पूर्वी दिल्ली की डीसीपी अमृता गुगलोथ ने बताया कि गुरुवार को एक आरोपी आनंद विहार बस टर्मिनल से पकड़ा गया. आरोपी के पास से 100 रुपए के 40,000 मूल्य के नकली नोट मिले और 200 रुपये के 75,000 मूल्य के नकली नोट मिले हैं. कुल मिलाकर 1,22,400 रुपए के मूल्य के नकली नोट बरामद किए गए हैं. उसने पूछताछ में बताया कि श्रम ठेकेदार आसिफ उर्फ उस्मान ने यह नकली नोट उसे दी थी और इसे बरेली में किसी को देने के लिए कहा था. आरोपी ने बताया कि इसके बदले उसे उस्मान ने 5000 रुपए देने का वादा किया था. आरोपी के इस खुलासे के बाद पुलिस अब आसिफ की तलाश में जुटी है.

ये भी पढ़ें:जंगपुरा ज्वेलरी शोरूम में चोरी के बाद भोगल में दुकानों के स्टाफ का पुलिस वेरिफिकेशन शुरू

पुलिस गश्ती के दौरान गिरफ्तारी:डीसीपी ने बताया कि गुरुवार को पटपड़गंज इंडस्ट्रियल एरिया थाने में तैनात हेड कांस्टेबल राजेश आनंद विहार बस अड्डे में गश्ती पर थे. गश्ती के दौरान उन्होंने एक संदिग्ध शख्स के बैग की तलाशी ली और उसमें से 100 और 200 के नकली नोट बरामद हुए. आरोपी ने अपनी पहचान छविराम के तौर पर बताई और वह उत्तर प्रदेश के बदायूं का रहने वाला है.

ये भी पढ़ें:सोशल मीडिया पर लड़कियों से दोस्ती कर अश्लील फोटो लेकर करते थे ब्लैकमेल, पुलिस ने दो को किया गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details