दिल्ली

delhi

गाजियाबादः बुजुर्ग ने की थी आरोपियों की महिला मित्र से मिलने की इच्छा जाहिर, हत्या कर शव को खेत में दफनाया

By

Published : Apr 26, 2023, 8:58 AM IST

गाजियाबाद के सिहानी गेट इलाके में महीने भर पहले एक बुजुर्ग की गुमशुदगी दर्ज हुई थी. अब इसमें खुलासा हुआ है कि झगड़े के बाद बुजुर्ग की हत्या कर दी गई थी. इतना ही नहीं, आरोपियों ने उसकी लाश को खेत में ही दफन कर दिया था. पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्लीः गाजियाबाद में कुछ महीने पहले एक 60 वर्षीय बुजुर्ग की ईट-पत्थर से कुचल-कुचल कर हत्या कर दी गई थी. बताया जा रहा है कि उसकी हत्या इसलिए की गई क्योंकि एक झगड़े में बुजुर्ग ने आरोपियों की महिला मित्र से मिलने की इच्छा जाहिर कर दी थी. इस बात पर कहासुनी इतनी बढ़ गई कि आरोपियों ने ईट-पत्थर से कुचलकरबुजुर्ग की हत्या कर दी. आरोपियों ने इसके बाद लाश को खेत में ही दफन कर दिया. पुलिस ने कई महीनों की मशक्कत के बाद आखिरकार मामले का खुलासा करके गिरफ्तारी कर ली है.

यह है पूरा मामला :मामला गाजियाबाद के सिहानी गेट इलाके का है, जहां पर कुछ समय पहले 60 वर्षीय बुजुर्ग जगदीश की गुमशुदगी का मामला सामने आया था, लेकिन यह मामला अब हत्या में तब्दील हो चुका है. दरअसल, जनवरी महीने में ही बुजुर्ग की ईंट-पत्थरों से कुचल कर हत्या कर दी गई थी. इस मामले में पुलिस ने सोमबीर नाम के एक आरोपी को गिरफ्तार किया है, जो इस घटना का मास्टरमाइंड है. हत्या का कारण बेहद चौंकाने वाला है.

मामले में चौंकाने वाला कारण :डीसीपी निपुण अग्रवाल के मुताबिक 13 जनवरी को पूरा मामला सामने आया था, जिसमें हापुड़ के रहने वाले बुजुर्ग जगदीश नाम के व्यक्ति की गुमशुदगी गाजियाबाद में लिखी गई थी. गुमशुदगी पर जांच पड़ताल शुरू की गई. पता चला कि बुजुर्ग 7 जनवरी से लापता है. पुलिस के मुताबिक जिस दिन जगदीश गायब हुए थे, उस दिन उनके एटीएम से रुपए निकाले गए थे. एटीएम की फुटेज में हमें दो संदिग्ध दिखाई दिए थे. उन्हीं में से एक आरोपी को पकड़कर पूछताछ की गई.

ये भी पढे़ंः नोएडा में चाचा ने की भतीजे की पीट-पीट कर हत्या

आरोपी ने बताया कि उनमें से सोनू ने मृतक जगदीश से कुछ पैसे की डिमांड की थी. इसके बाद विवाद हो गया. पुलिस के मुताबिक मृतक जगदीश ने दोनों आरोपियों को कहा था कि वह उनकी किसी महिला मित्र से मिलना चाहते हैं. इसी बात पर झगड़ा और बढ़ गया. सोमबीर और सोनू ने इसी दौरान जगदीश की हत्या कर दी. बुजुर्ग को तब तक पत्थर से पीटा गया, जब तक उनकी मौत नहीं हो गई. बाद में खेत में लाश को ठिकाने लगा दिया गया. आरोपियों की निशानदेही पर खेत में दबाई गई लाश को बरामद कर लिया गया. पुलिस को इस केस को सुलझाने में इसलिए इतना वक्त लग गया, क्योंकि मामला हापुड़ और गाजियाबाद के बीच का था और शुरू में गुमशुदगी दर्ज होने में ही एक हफ्ते का वक्त लग गया था.

ये भी पढे़ंः Hit And Dragging Case: दिल्ली में कार ने रिक्शा चालक को मारी टक्कर, 200 मीटर तक घसीटा

ABOUT THE AUTHOR

...view details