दिल्ली

delhi

फुटपाथ पर हुए अतिक्रमण पर दिल्ली नगर निगम ने चलाया बुलडोजर

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Dec 14, 2023, 10:38 PM IST

दिल्ली के मयूर विहार फेज वन इलाके में गुरुवार को अतिक्रमण के खिलाफ निगम का बुलडोजर चला. प्रशासन की मौजूदगी में हुई इस कार्रवाई में फुटपाथ पर हुए अतिक्रमण और अवैध खोंखों को ध्वस्त किया गया.

अतिक्रमण पर दिल्ली नगर निगम ने चलाया बुलडोजर
अतिक्रमण पर दिल्ली नगर निगम ने चलाया बुलडोजर

अतिक्रमण पर दिल्ली नगर निगम ने चलाया बुलडोजर

नई दिल्ली: दिल्ली नगर निगम की अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत शाहदरा साउथ जोन और निर्माण विभाग की टीम ने अतिक्रमण के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की. इस दौरान पुलिस बल की मौजूदगी में अवैध रूप से बनाए गए खोखे और छप्परों पर बुलडोजर चलाया गया. कार्रवाई मयूर विहार फेज 1 के समाचार अपार्टमेंट, गैलक्सो अपार्टमेंट के आसपास की गई. साथ ही चिल्ला गांव रोड की पटरी पर बने अवैध खोंखों पर भी की गई. इस कार्रवाई के दौरान 10 खोंखे व 04 छप्परों को मौके पर ही ध्वस्त किया गया.

निगम अधिकारियों ने बताया कि खोखा संचालकों को मौखिक रूप से अवगत कराया गया था, ताकि जो भी खोंखे लगा रखे हैं उनसे संबंधित उनके पास किसी भी विभाग की तरफ से आवंटित दस्तावेज है तो उन्हें सामान्य शाखा, शाहदरा दक्षिणी क्षेत्र के कार्यालय में उपस्थित होकर तीन दिन के अंदर सत्यापित करा लें. परंतु कोई भी खोंखा संचालक दस्तावेज सत्यापित कराने नहीं पहुंचा. इसे देखते हुए निगम ने पटरी पर बने अवैध खोखों पर बुलडोजर चलाकर अतिक्रमण मुक्त किया.

इस दौरान अवैध खोंखा संचालकों ने निगम कार्यवाही का विरोध किया, लेकिन निगम अधिकारियों व पुलिस प्रशासन ने उसे समझा बुझाकर शांत कराया और निगम का बुलडोजर अतिक्रमण पर चलता रहा. शाहदरा उपायुक्त का कहना कि इस तरह की कार्यवाही निगम ने पिछले महीने भी की थी और आगे भी समय-समय पर होती रहेगी. इस स्थान पर दुबारा अतिक्रमण न हो इसे स्थानीय पुलिस को सख्त हिदायत दे दी गई है. निगम द्वारा अतिक्रमण के खिलाफ इस तरह की कार्रवाई अनवरत जारी रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details