दिल्ली

delhi

विवि के पांचवें दीक्षांत समारोह में पहुंचे सीएम योगी, छात्रों को बताया जीवन में अनुभव का महत्व

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Dec 8, 2023, 6:40 PM IST

vanet university fifth convocation: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को ग्रेटर नोएडा के प्राइवेट विवि के पांचवें दीक्षांत समारोह में शामिल हुए. समारोह में उन्होंने छात्रों को सफलता के मूल मंत्र दिए और जीवन में अनुभव का महत्व बताया.

Etv Bharat
Etv Bharat

वैनेट विश्वविद्यालय दीक्षांत समारोह

नई दिल्ली/नोएडा: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को ग्रेटर नोएडा स्थित वैनेट विश्वविद्यालय पहुंचे. मुख्यमंत्री विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में शामिल होने पहुंचे थे. समारोह में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने छात्रों को डिग्री दी और उनका उत्साह बढ़ाया. उन्होंने सभी छात्रों को उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामानएं देते हुए संबोधित किया.

भारत को विकसित बनाने की पहल:सीएम ने कहा कि भारत को विकसित बनाना है तो विश्वविद्यालयों को इंडस्ट्री से जोड़ना होगा. छात्रों की काउंसलिंग कर उनके रिसर्च व डेवलेपमेंट के लिए काम करना होगा, यह आज की सबसे बड़ी आवश्कता है. उन्होंने नई शिक्षा नीति पर भी जोर दिया. मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि विश्व में सबसे ज्यादा युवा भारत में है, जिसमें सबसे अधिक संख्या उत्तर प्रदेश में है. छात्रों को आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करते हुए कहा सफलता के लिए शार्टकट का रास्ता नहीं अपनाना चाहिए. परिश्रम व पुरुषार्थ पर विश्वास करना चाहिए. उन्होंने कहा कि अच्छा करोगे तो समाज के लिए अच्छा उदाहरण बनोगे.

ये भी पढ़ें:69वां एबीवीपी राष्ट्रीय सम्मेलन: केंद्रीय मंत्री अमित शाह दिल्ली में कार्यक्रम का करेंगे उद्घाटन

अनुभव से मिलता है ज्ञान: दीक्षांत छात्रों को सम्बोधित करते हुए सीएम ने कहा कि किताबी ज्ञान शिक्षित तो बना सकती है, ज्ञानवान नहीं. अनुभव से व्यक्ति ज्ञानवान बन सकता है. उन्होंने कहा कि उच्च शिक्षण संस्थानों का उद्देश्य डिग्री बांटना नहीं होना चाहिए. समाज के लिए क्या कर रहे हैं, ये देखना होगा. मौके पर विश्वविद्यालय के चांसलर विनीत जैन, उत्तर प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री विज्ञान एवं प्रौद्योगिक योगेंद्र उपाध्याय, राज्यमंत्री बृजेश सिंह सहित अन्य जनप्रतिनिधि, प्रोफेसर व छात्र- छात्राएं मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें:ABVP के 69वें राष्ट्रीय अधिवेशन का उद्घाटन अम‍ित शाह ने किया, बोले- अब भारत का समय आ गया है

ABOUT THE AUTHOR

...view details