दिल्ली

delhi

गाजियाबाद में जमीन के नाम पर किसानों से ठगी, तीन आरोपी गिरफ्तार

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Sep 22, 2023, 11:03 PM IST

गाजियाबाद में जमीन के नाम पर किसानों से ठगी
गाजियाबाद में जमीन के नाम पर किसानों से ठगी

गाजियाबाद में भोले-भाले किसानों को चिन्हित कर उनकी जमीन की खरीद फरोख्त के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है. यह काम एक गैंग के माध्यम से किया जा रहा था.

गाजियाबाद में जमीन के नाम पर किसानों से ठगी

नई दिल्ली/गाजियाबाद: गाजियाबाद मेंजमीन के नाम पर किसानों को टारगेट किया जा रहा है. यह काम एक गैंग के माध्यम से किया जा रहा है, जिसका सरगना अभी भी फरार है. हालांकि, इस गैंग के तीन सदस्य को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. मामले में आगे की छानबीन चल रही है.

डीसीपी विवेक कुमार ने बताया कि एक पीड़ित के माध्यम से इस मामले की सूचना मिली. पीड़ित किसान ने बताया कि उनके साथ कुछ लोगों ने धोखाधड़ी की. इसके बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की. इस जांच के दौरान एक गिरोह प्रकाश में आया. उस गिरोह के काम करने का तरीका यह है कि वह पहले किसी भोले-भाले किसान को तलाशते हैं. उसके बाद उस किसान को उसकी जमीन अच्छे दामों पर बिकवाने का आश्वासन देते हैं. इस प्रलोभन को देते हुए किसान को विश्वास में ले लिया जाता है.

गैंग का मुख्य सदस्य संजय है. संजय के बारे में पुलिस ने बताया कि उसकी प्रोफाइल किसानों के सामने काफी बड़ा दिखाया जाता था. उसका घर राजनगर की एक कोठी में दिखाया जाता था, जिससे किसान को विश्वास हो जाता था कि वह बहुत बड़ा आदमी है. इस तरह लाखों रुपए की ठगी कर ली जाती थी. फिर बाद में आरोपी फरार हो जाते थे.

पुलिस के मुताबिक, अभी तक इस प्रकरण में मसूरी थाने में दो मुकदमे दर्ज हुए हैं. एक में 21 लाख रुपए और दूसरे में 7 लाख रुपए की धोखाधड़ी की गई है. इसके अलावा गिरोह के कई लोग अभी फरार हैं, जिनकी तलाश की जा रही है. वहीं गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. पुलिस का दावा है कि इस मामले में कई और पीड़ित भी सामने आ सकते हैं.

ये भी पढ़ें:

  1. नोए़डाः कुत्ते को घूमाने को लेकर हुए विवाद में क्रिकेट बैट से हमला, मारपीट का वीडियो आया सामने
  2. नोएडाः जमीनी विवाद के चलते दो पक्षों में मारपीट, चली गोलियां, 3 गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details