दिल्ली

delhi

नोएडाः सेक्टर 142 स्थित पारस टीयरा सोसाइटी की लिफ्ट टूटी, बुजुर्ग महिला की संदिग्ध मौत

By

Published : Aug 4, 2023, 8:11 AM IST

Updated : Aug 4, 2023, 10:01 AM IST

नोएडा के सेक्टर 142 के पारस टीयरा सोसायटी की लिफ्ट का तार टूट जाने से उसमें सवार एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई. महिला को लिफ्ट में बेहोश पाया गया था, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया.

Etv Bharat
Etv Bharat

नोएडा सेंट्रल के डीसीपी अनिल कुमार यादव

नई दिल्ली/नोएडा: नोएडा में हर तरफ गगनचुंबी इमारतें बनी हुई है. इन इमारतों में सुरक्षा के उपकरण तो महज खाना पूर्ति के लिए लगाए गए हैं, जो लोगों की मौत का कारण बन रहे हैं. ऐसा ही कुछ देखने को मिला नोएडा के थाना सेक्टर 142 क्षेत्र के सेक्टर 137 में, जहां गुरुवार को आठवीं मंजिल से ऊपर जा रही एक लिफ्ट का तार अचानक टूट जाने से यह नीचे आ गिरी. इसमें एक 70 वर्षीय महिला सवार थी, जिसकी मौत हो गई.

जानकारी के मुताबिक, लिफ्ट का तार टूटने के बाद वह तेजी के साथ नीचे आई. लिफ्ट के ग्राउंड फ्लोर पर पहुंचने से पहले ही रुक गई. वहीं लिफ्ट में सवार महिला बेहोश हो गई थी, जिसे पुलिस और फायर सर्विस की मदद से बाहर निकाला गया और एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई, पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है.

लिफ्ट मे फंसने से महिला की मौत
थाना सेक्टर 142 क्षेत्र के अंतर्गत पारस टीयरा सोसायटी की लिफ्ट का तार टूटने के कारण लिफ्ट में जा रही एक महिला बेहोश हो गयी. लिफ्ट में महिला अकेली थी, जिसे उपचार हेतु फेलिक्स अस्पताल भर्ती कराया गया. उसकी उपचार के दौरान मौत हो गयी. शव का पंचायतनामा भर अन्य आवश्यक कार्यवाही की जा रही है.

चीफ फायर अधिकारी प्रदीप कुमार चौबे ने बताया कि प्रथम दृष्टया महिला की मौत हार्ट अटैक से होना प्रतीत हो रहा है. वहीं पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की असली स्थिति स्पष्ट हो पाएगी. लिफ्ट के तार टूटने के पीछे किसकी लापरवाही है, इसकी जांच की जा रही है. मौके पर शांति और कानून व्यवस्था बरकरार हैं. अन्य पहलुओं की जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ेंः

नोएडा में दो बच्चों की मां प्रेमी संग फरार, पति ने पुलिस में दर्ज कराई शिकायत

Unsafe Delhi: पुलिस की गिरफ्त में तीन आरोपी, कैफे के बिल को लेकर हंगामे के बाद युवक के साथ की थी बर्बरता

Last Updated : Aug 4, 2023, 10:01 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details