दिल्ली

delhi

Crime News: दिल्ली से मोबाइल चोरी कर नेपाल भेजने वाले ठक-ठक गैंग के दो सदस्य गिरफ्तार

By

Published : Aug 13, 2023, 10:52 PM IST

दिल्ली पुलिस की टीम ने दिल्ली से मोबाइल चोरी कर नेपाल भेजने वाले ठक-ठक गैंग के दो सदस्य को गिरफ्तार किया है. पुलिस मामले में आगे की जांच कर रही है.

ठक-ठक गैंग के दो सदस्य गिरफ्तार
ठक-ठक गैंग के दो सदस्य गिरफ्तार

नई दिल्ली: दक्षिणी दिल्ली के स्पेशल स्टाफ टीम ने ठक-ठक गैंग के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों की पहचान मोहम्मद इनाम और मोहम्मद उमर के तौर पर की है. इनके कब्जे से 21 मोबाइल फोन और एक कार बरामद किया गया है. पुलिस उपायुक्त चंदन चौधरी ने बताया कि 8 अगस्त को ठक ठक गिरोह द्वारा कारों से मोबाइल चोरी करने की शिकायत मिली थी. इसके बाद स्पेशल स्टाफ की टीम ने मामले की जांच शुरू की.

पुलिस ने जांच के दौरान 200 से अधिक सीसीटीवी फुटेज को चेक किया, तो पता चला कि आरोपी दिल्ली में वारदात को अंजाम देकर फरार हो जाते हैं. जिसके बाद पुलिस ने आरोपियों का सुराग लगाने के लिए दिल्ली-मेरठ राजमार्ग स्थित टोल प्लाजा से सीसीटीवी फुटेज खंगाले. 12 अगस्त को सूचना मिली कि मोबाइल चोरी करने वाले ठक-ठक गैंग के सदस्य चोरी के मोबाइल ठिकाने लगाने के लिए मेरठ जा रहे हैं. इसके बाद पुलिस ने फतेहउल्ला रोड के पास से एक कार में आए दो लोगों को दबोच लिया.

ऐसे देते हैं वारदात को अंजाम:आरोपियों ने बताया कि इस गिरोह का सरगना मो. इनाम है. उनका गिरोह तीन-चार गाड़ियों के साथ समूह में चलता है. अपना टारगेट चुनने के बाद इनका एक साथी चलती गाड़ी के सामने आ जाता था. इसके बाद अन्य लोग वहां पहुंचकर कार चालक से झगड़ा करने लगते थे. इस दौरान वे गाड़ी से मोबाइल व अन्य सामान चोरी कर फरार हो जाते थे. ये लोग केवल लग्जरी गाड़ियों को निशाना बनाते थे. आरोपियों ने बताया कि वे चोरी के मोबाइल दिल्ली से मेरठ पहुंचाते थे. वे जिस शख्स को मोबाइल बेचते थे वह उन मोबाइल को नेपाल में तस्करी करता था. आसानी से ज्यादा पैसा कमाने के लिए आरोपियों ने यह गिरोह बनाया था.

  1. ये भी पढ़ें:स्पेशल स्टाफ की टीम ने ठक-ठक गैंग के सदस्य को किया गिरफ्तार, सुलझाए चार मामले
  2. ये भी पढ़ें:Delhi Crime: ठक-ठक गैंग के दो अपराधी गिरफ्तार, जांच में जुटी पुलिस

ABOUT THE AUTHOR

...view details