दिल्ली

delhi

Sewer Water Problem in Delhi: द्वारका की मुख्य सड़क पर जमा हुआ सीवर का गंदा पानी, स्थानीय लोग परेशान

By

Published : Mar 10, 2023, 5:32 PM IST

द्वारका की मुख्य सड़क पर सीवर का पानी जमा होने से स्थानीय लोगों के साथ ही राहगीर भी परेशान हैं. लोगों ने बताया कि इस समस्या को लेकर कई बार संबंधित अधिकारियों से शिकायतें की गई. बावजूद इसके अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई.

द्वारका की मुख्य सड़क पर सीवर का गंदा पानी
द्वारका की मुख्य सड़क पर सीवर का गंदा पानी

द्वारका की मुख्य सड़क पर सीवर का गंदा पानी

नई दिल्ली:दिल्ली की उपनगरी द्वारका की व्यस्ततम सड़क नंबर 202 पर बहता सीवर का गंदा पानी, पिछले कुछ समय से स्थानीय लोगों के साथ राहगीरों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है. हर दिन हजारों की संख्या में लोग इस रास्ते से होकर गुजरते हैं, इसके बावजूद यह समस्या जस की तस है.

तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि द्वारका की मुख्य सड़क पर कितना पानी भरा हुआ है. सड़क की ये हालात तब है, जब बारिश नहीं हो रही है. अब अंदाजा लगा सकते हैं कि जब बारिश होती होगी तो यहां के हालात कैसे होते होंगे. निश्चित ही बिना बारिश के इतनी वाटर लॉगिंग यहां पर है, तो बारिश के बाद ये पूरी सड़क पानी से पूरी तरह डूबी नजर आती होगी.

द्वारका की मुख्य सड़क होने के कारण हर दिन हजारों लोगों का स्वागत, सड़कों और फैले सीवर के गंदे पानी से होता है. सड़कों पर पिछले कुछ समय से जमा सीवर के इस गंदे पानी से लोगों को यहां के गड्ढों का पता नहीं चल पाता है, जिस कारण अक्सर छोटी-बड़ी गाड़ियां भी इसमें फंसती रहती है. स्थानीय लोगों ने बताया कि शिक्षा भारती स्कूल के कोने से लेकर दादा देव मंदिर तक सड़क पर इसी तरह सीवर का गंदा पानी जमा है, जिससे होकर लोग आवागमन करने को मजबूर हैं.

ये भी पढ़ें:कनॉट प्लेस में होगा G20 फ्लॉवर फेस्टिवल, चीन, जापान, सिंगापुर और नीदरलैंड लेंगे भाग

लोगों ने बताया कि इस समस्या को लेकर कई बार संबंधित अधिकारियों से शिकायतें की गई, लेकिन इसके बाद भी अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है. शिक्षा भारती स्कूल के पास भी सड़क पर गंदा पानी भरे होने की वजह से हर दिन स्कूली बच्चों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है. इसके अलावा गाड़ियों के गुजरने से यहां पर गंदे पानी के छींटे उड़ते रहते हैं, जो बाइक और पैदल राहगीरों के लिए यहां से निकलना कठिन कर देते हैं. लोगों की मांग है कि जल्द-जल्द सीवर के पानी को निकलवाने की व्यवस्था की जाए, जिससे स्थानीय लोगों को परेशानियों का सामना ना करना पड़े.

ये भी पढ़ें:Delhi Liquor Scam: मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपी सुकेश चंद्रशेखर का बड़ा दावा, कहा- अब अगला नंबर केजरीवाल का

ABOUT THE AUTHOR

...view details