दिल्ली

delhi

ISIS के 15 संदिग्धों के खिलाफ UPA के तहत आरोप तय करने का कोर्ट ने दिया आदेश

By

Published : Mar 3, 2020, 10:01 PM IST

पटियाला हाउस कोर्ट ने देशभर से गिरफ्तार 15 ISIS संदिग्धों के खिलाफ यूपीए के तहत आरोप तय करने का आदेश दिया हैं. एनआईए के मुताबिक सभी प्रतिबंधित संगठन आईएस और सीरिया के आईएसआईएस से जुड़े हैं. इन्हें 16 मार्च को पेश होने का आदेश दिया गया है.

Order for framing charges under UPA against 15 ISIS suspects
15 ISIS संदिग्धों के खिलाफ UPA के तहत आरोप तय

नई दिल्ली: पटियाला हाउस कोर्ट ने देशभर से गिरफ्तार 15 आईएसआईएस संदिग्धों के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधियां निरोधक कानून (UPA) के तहत आरोप तय करने का आदेश दिया है. एडिशनल सेशंस जज प्रवीण सिंह ने सभी संदिग्धों के खिलाफ प्रोडक्शन वारंट जारी कर 16 मार्च को पेश करने का आदेश दिया है.

ISIS से जुड़े हैं तार

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) के मुताबिक सभी गिरफ्तार आरोपी ईराक के प्रतिबंधित संगठन आईएस और सीरिया के आईएसआईएस से जुड़े हुए हैं. वे कुछ भारतीय और गैर भारतीयों के संपर्क में हैं. ये लोग अपने काम को अंजाम देने के लिए लोगों को प्रशिक्षित करने और उन्हें रिक्रूट करने में मदद कर रहे हैं.

कौन-कौन हैं आरोपी

एनआईए ने इन आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र दायर कर कहा है कि ये आईएसआईएस की बड़ी साजिश का हिस्सा हैं. एनआईए ने जिन लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया है उनमें सैयद मुजाहिद, मो. अलीम, मो. ओबैदुल्लाह खान, नफीस खान, मो. शरीफ, मोईनुद्दीन खान, आसिफ अली, नजमुल होदा,मुदब्बिर मुश्ताक शेख, मोहम्मद अब्दुल अहमद, सुहैल अहमद,मो. हुसैन खान, मो. अफजल, इमरान और अब्बु अनस शामिल है. इन सभी को देश के अलग-अलग हिस्सों से एनआईए ने गिरफ्तार किया हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details