दिल्ली

delhi

Ghaziabad Flood: हिंडन नदी से सटे गावों में घुसने लगा बाढ़ का पानी, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

By

Published : Jul 22, 2023, 5:17 PM IST

गाजियाबाद में हिंडन नदी का जलस्तर बढ़ रहा है. हिंडन नदी से सटे इलाकों में पानी घुसना शुरू हो गया है. जिसे देखते हुए एनडीआरएफ ने रेस्क्यू ओप्रशन शुरू कर दिया है. वहीं प्रसाशन की तरफ से भी क्रेहड़ा में कंपोजिट स्कूल में रिलीफ कैंप तैयार किया गया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

गाजियाबाद में बढ़ रहा हिंडन नदी का जलस्तर

नई दिल्ली/गाजियाबाद:गाजियाबाद की हिंडन नदी के जलस्तर में वृद्धि होने के बाद हिंडन नदी से सटे इलाकों में पानी घुसना शुरू हो गया है. करहेड़ा गांव, सिटी फॉरेस्ट, नगला फिरोजपुर समेत कई गांव में हिंडन नदी का पानी घुस रहा है. हालांकि जो इलाके नीचे हैं फिलहाल उन्हीं में पानी घुसना और भरना शुरू हुआ है. बढ़ते जलस्तर को देखते हुए जिला प्रशासन पुलिस और एनडीआरएफ मौके पर मौजूद है. जहां जलभराव ज्यादा हुआ है, वहां से लोगों को निकालकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है.

NDRF प्रवक्ता नरेश चौहान ने बताया कि हिण्डन नदी का पानी अटौर नंगला गांव के घरों में भर चुका है. शुक्रवार को रात 11 बजे तक रेस्क्यू ऑपरेशन चला. गांव अटौर नंगला में हिंडन नदी के बाढ़ के पानी में फंसे लोगों और मवेशियों को निकालने के लिए 8वीं बटालियन एनडीआरएफ की एक टीम सुबह से ही गांव में तैनात है. एनडीआरएफ की टीम ने सुबह से 50 लोगों और मवेशियों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया है. ऑपरेशन जारी है. यमुना नदी में बढ़ते जलस्तर को देखते हुए. त्वरित प्रतिक्रिया के लिए गाजियाबाद एनडीआरएफ बटालियन की तीन टीमों को स्टैंडबाय मोड पर रखा गया है.

इसे भी पढ़ें:Ghaziabad Flood: केंद्रीय राज्यमंत्री वीके सिंह ने किया बाढ़ ग्रस्त इलाके का निरीक्षण, बांटी राहत सामग्री

एसडीम विनय कुमार सिंह ने बताया कि क्रेहड़ा में कंपोजिट स्कूल में रिलीफ कैंप तैयार किया गया है. जहां पर 500 से 1000 लोगों के रहने की व्यवस्था की गई है. कल तकरीबन 200 लोगों को रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है. क्रेहड़ा में तकरीबन 500 लोगों को रेस्क्यू किया जा चुका है. अट्टौर में शुक्रवार को ही रिलीफ कैंप स्थापित कर खाने पीने की व्यवस्था कर दी गई थी.

इसे भी पढ़ें:Delhi Floods: बारिश के बाद भैरो सिंह मार्ग पर भरा पानी, ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

ABOUT THE AUTHOR

...view details