दिल्ली

delhi

सराफाबाद गांव से शातिर झपटमार गिरफ्तार, 4 साल से पुलिस को दे रहा था चकमा

By

Published : Mar 15, 2023, 1:40 PM IST

दिल्ली की द्वारका पुलिस ने एक ऐसे शातिर झपटमार को गिरप्तार किया है, जो नोएडा के एक गांव में छुप कर रह रहा था. वह पिछले चार साल से पुलिस को चकमा देकर अपनी गिरफ्तारी से बच रहा था. आखिरकार पुलिस ने उसे दबोच लिया है. आरोपी बिंदापुर का रहने वाला है.

delhi news
दिल्ली अपराध समाचार

दिल्ली में शातिर झपटमार गिरफ्तार

नई दिल्ली : द्वारका जिले के बिंदापुर पुलिस ने एक झपटमार को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी की पहचान सूरज उर्फ राजू के रूप में हुई है. वह बिंदापुर का रहने वाला है. डीसीपी एम. हर्षवर्धन के अनुसार, भगोड़ों के खिलाफ चलाए गए विशेष अभियान के तहत, एसएचओ राजेश मलिक की देखरेख में हेड कॉन्स्टेबल दिनेश और दीपक की टीम का गठन किया गया था.

पुलिस टीम, सूत्रों को सक्रिय कर जिले के भगोड़ों के बारे में जानकारियों को विकसित करने में लगी हुई थी. साथ ही टेक्निकल और मैनुअल सर्विलांस की सहायता से भगोड़ों को ट्रैक किया जा रहा था. इसी क्रम में पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि पिछले 4 साल से फरार चल रहा आरोपी काफी लंबे समय से नोएडा के एक गांव में छुप कर रह रहा था. इस पर प्रतिक्रिया करते हुए पुलिस ने टेक्निकल सर्विलांस की सहायता से नोएडा सेक्टर 73 के सराफाबाद गांव में छापेमारी कर उसे दबोच लिया. उसकी पहचान सूरज उर्फ राजू के रूप में हुई. जांच में उसके खिलाफ 2018 में बिंदापुर थाने में दर्ज स्नैचिंग के मामले का भगोड़ा होने का पता चला.

पूछताछ में आरोपी ने बताया कि कोर्ट में इसके खिलाफ चल रहे मामले में सजा से बचने के लिए वह अपने घर से फरार हो गया था. पुलिस की नजरों में आने से बचने के लिए पता बदलता रहता था. आरोपी लंबे समय से नोएडा के गांव मे छुपा हुआ था. इस मामले में पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है और आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details