दिल्ली

delhi

चोरी छुपे स्क्रैपिंग यार्ड बनाकर कबाड़ की गाड़ियों को काटने के मामले का खुलासा, एक आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Aug 19, 2023, 5:46 PM IST

चोरी छुपे स्क्रैपिंग यार्ड बनाकर कबाड़ की गाड़ियों को काटने के मामले का खुलासा करते हुए बाहरी जिले के एंटी ऑटो थेफ्ट स्क्वाड ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है.

चोरी छुपे स्क्रैपिंग यार्ड बनाकर कबाड़ की गाड़ियों को काटने के मामले का खुलासा
चोरी छुपे स्क्रैपिंग यार्ड बनाकर कबाड़ की गाड़ियों को काटने के मामले का खुलासा

नई दिल्ली: बाहरी जिले के एंटी ऑटो थेफ्ट स्क्वाड की पुलिस टीम ने चोरी छुपे स्क्रैपिंग यार्ड बनाकर वहां पर कबाड़ की गाड़ियों को काटने के मामले का खुलासा किया है. इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. आरोपी की पहचान सुमित कुमार के रूप में हुई है. वह बक्करवाला का रहने वाला है और पहले से भी मुंडका के एक मामले में शामिल रहा है.

पुलिस टीम ने वहां से दो ऑक्सीजन गैस सिलेंडर, एलपीजी सिलेंडर, गैस कटर के अलावा काफी संख्या में गाड़ियों को काटने वाले औजार बरामद किए हैं. इसके खिलाफ पुलिस ने एनवॉयरमेंट प्रोटक्शन एक्ट के तहत भी मामला दर्ज किया है.

ये भी पढ़ें: Delhi Crime: साउथ डिस्ट्रिक्ट की एंटी ऑटो थेफ्ट स्क्वाड टीम ने किया ऑटो लिफ्टर गैंग का पर्दाफाश, दो गिरफ्तार

डीसीपी आउटर हरेंद्र सिंह के अनुसार एएटीएस की टीम को सूचना मिली थी कि रनहोला थाना इलाके के बक्करवाला में एक अवैध स्क्रैप कटिंग यार्ड चल रहा है. जहां पर स्क्रैप की गाड़ियों को काटा जा रहा है. इस सूचना पर एटीएस के इंस्पेक्टर श्यामसुंदर की देखरेख में टीम ने जानकारी जुटाई. जब पुलिस को कंफर्म हो गया तब वहां पर छापा मारा कर मामले का खुलासा किया और स्क्रैपिंग यार्ड संचालक को गिरफ्तार किया गया.

पुलिस के अनुसार इस काम के लिए उसके पास कोई लाइसेंस नहीं था. पुलिस को स्क्रैपिंग यार्ड के अंदर कई मजदूर औक पार्ट में कटिंग करने के लिए लाई गई गाड़ियां भी मिलीं. पुलिस ने मामले की जानकारी नांगलोई के एसडीएम को भी दी. पुलिस इस मामले में आगे की छानबीन करके यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि कब से यहां पर स्क्रैप कटिंग का यार्ड बनाया गया था ? इसके साथ ही इस धंधे में कौन-कौन लोग शामिल थे ? अब तक यहां पर कितनी गाड़ियों को कटिंग किया गया है ?

ये भी पढ़ें: बंटी और बबली स्टाइल में लूटने वाला कपल गिरफ्तार, बॉयफ्रेंड चलाता बुलेट तो गर्लफ्रेंड लूटती मोबाइल

ABOUT THE AUTHOR

...view details