दिल्ली

delhi

AAP MLA Virender Singh Kadian: वीरेंद्र कादियान मामले में दो गवाहों की कोर्ट में हुई गवाही, 10 जुलाई को अगली सुनवाई

By

Published : Jun 3, 2023, 5:34 PM IST

दिल्ली कैंट विधानसभा से विधायक वीरेंद्र सिंह कादियान के मामले में शनिवार को दो गवाहों की गवाही कोर्ट में दर्ज हुई. मामले में अगली सुनवाई 10 जुलाई को होगी.

दिल्ली कैंट विधानसभा विधायक वीरेंद्र सिंह कादियान
दिल्ली कैंट विधानसभा विधायक वीरेंद्र सिंह कादियान

नई दिल्ली:राजधानी दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में शनिवार को दिल्ली कैंट विधानसभा क्षेत्र से आम आदमी पार्टी के विधायक वीरेंद्र सिंह कादियान के मामले में सुनवाई हुई. इस दौरान दो गवाहों की गवाही दर्ज की गई. इसके बाद कोर्ट ने मामले की अगली सुनवाई 10 जुलाई तक के लिए टाल दिया है.

विशेष सीबीआई न्यायाधीश गीतांजलि गोयल के कोर्ट में दोपहर में सुनवाई के दौरान खुद विधायक कादियान और उनके वकील वैभव त्रिवेदी पेश हुए. त्रिवेदी ने कहा कि इस मामले को रद्द करने के लिए वह हाई कोर्ट जाने की तैयारी में हैं. यह एक फर्जी मामला है. हाई कोर्ट की छुट्टियां खत्म होते ही मामले में याचिका दायर करेंगे. पिछली सुनवाई में कोर्ट ने विधायक के खिलाफ आरोप तय करने का आदेश दिया था.

बता दें कि इंदिरा पार्क पालम कालोनी निवासी नीरज निरवाल ने तिलक मार्ग थाने में सितंबर 2022 को विधायक वीरेंद्र सिंह कादियान के खिलाफ केस दर्ज कराया था. उनका आरोप था कि विधायक कादियान ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी और जातिसूचक शब्द बोलकर अवमानना किया. यह वारदात 23 अगस्त 2022 को जामनगर हाउस एसडीएम कार्यालय परिसर में विधायक व उनके साथियों ने की थी. इस मामले में विधायक सहित अन्य पर केस दर्ज हुआ था. कोर्ट ने 12 मई को विधायक पर एससीएसटी एक्ट, आईपीसी की धारा 341, 506, 34 के तहत आरोप तय किया है.

ये भी पढ़ें:पत्नी से मिलने घर पहुंचे मनीष सिसोदिया, नहीं हो सकी मुलाकात

2020 में विधायक चुने गए कादियान:साल,2020 में दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने अपने तत्कालीन विधायक कमांडो सुरेंद्र सिंह का टिकट काटकर वीरेंद्र सिंह कादियान को प्रत्याशी बनाया था. कादियान ने भाजपा प्रत्याशी मनीष सिंह को बड़े अंतर से हराकर जीत दर्ज की थी. कादियान पहली बार विधायक बने थे. विधायक होने के साथ ही वह नई दिल्ली नगर पालिका परिषद के पदेन सदस्य भी हैं.

ये भी पढ़ें:पीएम मोदी के खिलाफ महारैली की तैयारियां की तेज, दिल्ली में घर-घर जाएंगे AAP कार्यकर्ता

ABOUT THE AUTHOR

...view details